Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी ने किया...

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी ने किया अंपायर्स पैनल का ऐलान, भारत के इन 2 अंपायर्स को भी मिली जगह

500

T20 World Cup 2024: भारत में तो इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन का रोमांच पूरी तरह से छाया हुआ नजर आ रहा है। आईपीएल के रोमांच के साथ ही फैंस को अगले महीनें से शुरू हो रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का बेसब्री से इंतजार है। वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में 2 जून से शुरू हो रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं,  एक तरफ तो इसमें खेलने वाली टीमों के स्क्वॉड का ऐलान हो रहा है, तो अब आईसीसी ने भी इस मेगा इवेंट में अपनी तरफ से तैयारी करना शुरू कर दिया है।

T20 World Cup 2024
Umpires Panel

टी20 वर्ल्ड कप के लिए अंपायर्स के नाम पर अंतिम मुहर

एक के बाद एक टीमों के स्क्वॉड के ऐलान के बीच शुक्रवार को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए आईसीसी ने अंपायर्स पैनल का भी ऐलान कर दिया है। इस टूर्नामेंट में कौन-कौन से अंपायर्स मैदान में अंपायरिंग करते हुए नजर आएंगे, इन नामों पर आईसीसी ने अपनी अंतिम मुहर लगा दी है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए 20 अंपायर्स के नामों की घोषणा हुई है। जिसमें से 2 भारतीय अंपायर्स को भी पैनल में जगह मिली है। इसके साथ ही इसमें कुमार धर्मसेना, रिचर्ड इलिंगवर्थ और रिचर्ड केटलब्रॉ जैसे दिग्गज अंपायर्स भी शामिल किए गए हैं।

T20 World Cup 2024
Umpire

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वॉड में क्यों नहीं हो सका केएल राहुल और रिंकू सिंह का चयन, चीफ सेलेक्टर ने खोले पत्ते

रिचर्ड केटलब्रॉ, रिचर्ड इलिंगवर्थ और कुमार धर्मसेना जैसे दिग्गज अंपायर शामिल

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में अंपायरिंग की लिस्ट में भारत की तरफ से जयरमन मदनगोपाल, नितिन मेनन को शामिल किया गया है। तो वहीं इनके साथ बाकी अंपायर्स की बात करें तो इसमें रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलब्रॉ, क्रिस ब्राउन, कुमार धर्मसेना, क्रिस गफ्फानी, माइकल गॉ, एड्रियन होल्डस्टोक, अलाहुद्दीन पालेकर, सैम नोगाजस्की, अहसान रजा, राशिद रियाज, पॉल रिफेल, लैंगटन रूसेरे, शाहिद सैकत, रोडने टकर, एलेक्स व्हार्फ, जोएल विल्सन और आसिफ याकूब जैसे 20 अंपायर्स को जगह मिली है।

5-5 टीमों के 4 ग्रुप में बांटी गई हैं टीमें, भारत-पाक एक ही ग्रुप में शामिल

आपको बता दें कि आईसीसी टूर्नामेंट्स में अंपायर्स और रेफरी के नामों की घोषणा आईसीसी की पैनल करती है। इस टूर्नामेंट के लिए अंपायर्स की लिस्ट सामने आ गई है। इसके अलावा रेफरी के नामों पर भी जल्द ही मुहर लगने वाली है। वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले इस टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत 2 जून से होगी, तो वहीं 29 जून को फाइनल मैच खेला जाएगा। टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें शिरकत कर रही हैं, जिन्हें 5-5 टीमों के 4 ग्रुप में बांटा गया है। भारत और पाकिस्तान की टीमें एक ही ग्रुप में हैं, जिनके बीच मुकाबला 9 जून को न्यू यॉर्क में खेला जाएगा।