Home क्रिकेट IPL 2024 Prize Money: आईपीएल के 17वें सीजन की चैंपियन टीम से...

IPL 2024 Prize Money: आईपीएल के 17वें सीजन की चैंपियन टीम से लेकर रनरअप टीम होगी पैसों की बारिश,जानें किसे मिलेगी कितनी प्राइज

146

IPL 2024 Prize Money:  दुनिया की सबसे बड़ी केशरिच टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का सफर अब धीरे-धीरे अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच रहा है। आईपीएल के इस सीजन का कारवां प्लेऑफ की तरफ बढ़ता जा रहा है। इस मेगा इवेंट ने अब तक खिलाड़ियों से लेकर कोच, सपोर्टिंग स्टाफ और साथ ही टीमों हर किसी को करोड़पति बनाया है। इस टी20 लीग में पैसा मिलता नहीं है, बल्कि पैसों की बारिश होती है। इस पैसों की बारिश इस बार के सीजन में भी देखने को मिलेगी। जिसके लिए आप भी जानना चाहेंगे कि आईपीएल 2024 में किसे कितना पैसा मिलेगा।

IPL 2024 Prize Money
IPL 2024 Prize Money

आईपीएल 2024 की प्राइज मनी

इंडियन प्रीमियर लीग के इस एडिशन में अब कम ही मैच बजे हैं। जहां पर किसी को प्राइज मनी जानने की उत्सुकता हो रही होगी। आईपीएल में अक्सर ही प्राइज मनी भी करोड़ों में रही है, ऐसे में यहां पर टीमों को और टूर्नामेंट के बेस्ट प्लेयर्स को खूब पैसा मिलता रहा है। तो चलिए आपको इस आर्टिकल में बताते हैं आईपीएल के इस सीजन में विनर टीम से लेकर रनरअप और साथ ही तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम को व टूर्नामेंट में ऑरेंज, पर्पल कैप बनने वाले खिलाड़ियों को कितना पैसा मिलेगा।

IPL 2024 Prize Money
IPL 2024 Prize Money

ये भी पढ़े- ICC Test Ranking: आईपीएल के रोमांच के बीच टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, टेस्ट रैंकिंग में इस टीम ने छिना भारत से नंबर-1 का ताज

विजेता को 20 करोड़ रुपये और उपविजेता को मिलेंगे 13 करोड़ रुपये

वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा पैसों से भरी इस लीग में पैसा बहुत है। जहां इस बार टॉप-4 टीमों के लिए कुल 46.5 करोड़ रुपये की प्राइज मनी तय की गई है।जिसमें आईपीएल के इस एडिशन का ताज  जीतने वाली टीम को 20 करोड़ रुपये का प्राइज मनी दिया जाएगा। तो वहीं रनरअप रहने वाली टीम पर भी बम्पर पैसा बरसेगा, उन्हें 13 करोड़ रुपये मिलेंगे। इसके बाद नंबर और नंबर 4 पर रहने वाली टीम की बात करें तो तीसरे नंबर की टीम को 7 करोड़ रुपये व चौथे नंबर की टीम को 6.5 करोड़ रुपये मिलेंगे।

ऑरेंज और पर्पल कैप होल्डर को भी मिलेंगे लाखों रूपये

वर्ल्ड क्रिकेट की ब्लॉक बस्टर टी20 लीग का सबसे बड़ा प्रभाव ही पैसा रहा है। इस लीग में टीमों पर जहां करोड़ों बरसेंगे, तो वहीं बेस्ट प्लेयर्स पर भी लाखों की बारिश होगी। यहां इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज यानी ऑरेंज कैप होल्डर को 15 लाख रुपये दिए जाएंगे। तो वहीं सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पर्पल कैप होल्कर खिलाड़ी को भी 15 लाख रूपये दिए जाएंगे। इसके अलावा मोस्ट वेल्यूएबल प्लेयर और सुपर स्ट्राइक ऑफ द टूर्नामेंट प्लेयर को भी 15-15 लाख रुपये मिलेंगे। तो वहीं गेम चेंजर ऑफ द सीजन को 12 लाख रुपये मिलने वाले हैं।