Home क्रिकेट Virat Kohli 71th Century: विराट कोहली के 71वें शतक पर दादा का...

Virat Kohli 71th Century: विराट कोहली के 71वें शतक पर दादा का आया बड़ा बयान, कही ये दिल छू लेने वाली बात

1439

Virat Kohli 71th Century:भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला पिछले काफी समय से खामोश था, हर कोई बस इसी उम्मीद में था कि किसी तरह से उनकी खराब फॉर्म से पीछा छूटे और किसी तरह से उनका पुराना अवतार नजर आए। इसका इंतजार आज या कल या कुछ महीनों का नहीं करीब 34 महीनों से था जो आखिरकार पूरा हो गया है।

Ganguly-Virat
Ganguly-Virat (Source_Hindustan Times)

विराट के बल्ले से आखिरकार 34 महीनों बाद निकला शतक

यूएई में खेले जा रहे एशिया कप 2022 में किंग कोहली अपनी शतकीय वापसी कर ही ली। इस टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम फाइनल में जगह नहीं बना सकी, जिससे फैंस काफी निराश थे, लेकिन अंतिम मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ कोहली ने जबरदस्त पारी खेली।

विश्व क्रिकेट के महानतम बल्लेबाज में गिने जाने वाले इस बल्लेबाज ने कमाल की पारी खेलते हुए अफगान टीम के खिलाफ 61 गेंदों में 122 रन ठोक डाले। इसके साथ ही उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का पहला शतक पूरा किया तो वहीं अपने इंटरनेशनल करियर का 71वां शतक पूरा किया।

71वां शतक पूरा करने के बाद कोहली की हो रही है तारीफ

कोहली के बल्ले से अपना अंतिम और 70वां शतक नवंबर 2019 में निकला था, इसके बाद से वो लगातार तिहरे आंकड़े तक पहुंचने में नाकाम रह रहे थे। सेंचुरी किंग से मशहूर इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने खूब संघर्ष और इंतजार किया और अब ये दिन आखिरकार 1020 दिनों के बाद लौटा, तब उन्होंने शतक पूरा किया और अपना बल्ला एक बार फिर से गर्व से ऊंचा किया।

उनकी इस शानदार सेंचुरी से फैंस में खुशी की लहर है, विराट कोहली के 71वें शतक को जड़ने के बाद लगातार प्रतिक्रिया का दौर जारी है। जिसमें भारतीय दिग्गजों से लेकर विश्व क्रिकेट के कई बड़े खिलाड़ी अपनी अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं, इसी बीच भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी अपनी बात रखी है।

सौरव गांगुली ने कहा, मुझ भी ज्यादा कुशल हैं कोहली

दादा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान के इस शतक से काफी खुश हैं, उन्होंने जमकर तारीफ की और कोहली को उन्होंने सबसे ज्यादा स्किलफुल बल्लेबाज करार दिया। सौरव गांगुली ने कहा कि, एक खिलाड़ी के रूप में तुलना कौशल के संदर्भ में होनी चाहिए। मुझे लगता है कि वह मुझसे ज्यादा कुशल है। हम अलग-अलग पीढ़ियों में खेले और हमने काफी क्रिकेट खेला। मैं अपनी पीढ़ी में खेला, और वह खेलना जारी रखेगा, शायद मुझसे ज्यादा मैच खेलेगा। वर्तमान में, मैंने उससे अधिक खेला है। लेकिन वह इससे आगे निकल जाएगा। वह जबरदस्त है।