Home क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप 2022 T20WC 2022: एशिया कप की निराशा के बाद टीम इंडिया को एक...

T20WC 2022: एशिया कप की निराशा के बाद टीम इंडिया को एक और झटका, ये दिग्गज खिलाड़ी विश्व कप से बाहर

5570

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे एशिया कप निराशा लेकर आया। जहां टीम सबसे प्रबल दावेदार के रूप में जरूर उतरी थी, लेकिन सुपर-4 में खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें फाइनल की दौड़ से बाहर होना पड़ा। टीम इंडिया एशिया कप में बाहर होने के बाद आगे की तरफ देख रही है, जहां अगले महीनें से टी20 विश्व कप खेला जाना है।

Ravindra jadeja India-cricket
Ravindra jadeja India-cricket(Source_The Indian Express)

भारत को लगा झटका, स्टार खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा टी20 विश्व कप से भी बाहर

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 16 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे टी20 क्रिकेट के इस सबसे बड़े महाकुंभ में भी रोहित शर्मा एंड कंपनी हॉट फेवरेट तो मानी जा रही है, लेकिन टीम को एक बड़ा झटका लगा है, जहां उनका एक स्टार मैच विनर खिलाड़ी टी20 विश्व कप से बाहर हो गया है।

जी हां… भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एशिया कप की शर्मनाक हार के बाद ये बुरी खबर मिली है, जहां टीम के अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा चोट के चलते अब इस मेगा इवेंट भी भी टीम से दूर रहेंगे।

बीसीसीआई रवीन्द्र जडेजा की चोट से हुआ नाराज

पिछले कुछ सालों से टीम के सबसे उपयोगी खिलाड़ियों में से एक साबित हुए रवीन्द्र जडेजा एशिया कप में हांगकांग मैच के बाद घुटना चोटिल करवा बैठे थे, जिसके बाद उनके घुटने की सर्जरी की गई है। उन्हें टी20 विश्व कप में उतरने का भरोसा था, लेकिन अब सूत्रों की माने तो वो इस वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए हैं।

अपने इस हरफनमौला खिलाड़ी की चोट से बीसीसीआई उनसे काफी नाराज है, क्योंकि जडेजा को चोट प्रैक्टिस करते हुए या क्रिकेट खेलते हुए नहीं लगी बल्कि एस्ट्रा एक्टिविटी के दौरान लगी, जो एंडवेंचर करते हुए फिसलने के कारण अपना घुटना चोटिल करवा बैठे।

रिपोर्ट की माने तो उनके चोट लगने के तरीके से बीसीसीआई काफी ज्यादा खफा बतायी जा रही है। सूत्रों के हवाले से इस चोट को लेकर कहा गया है कि, एक एडवेंचर एक्टिविटी के दौरान उनको स्की बोर्ड पर खुद को बैलेंस करना था। यह एक्टिविटी ट्रेनिंग मैनुअल का हिस्सा नहीं थी। यह बिल्कुल गैरजरूरी था। वह फिसल गए और उनका घुटना मुड़ गया। जिसके लिए उन्हें सर्जरी करानी पड़ी।

अगले महीनें से होने वाले टी20 विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट से पहले अपने सबसे अनुभवी और उपयोगी खिलाड़ियों में से एक इस खब्बू खिलाड़ी की चोट ने बीसीसीआई के साथ ही भारतीय टीम को भी मुश्किल में डाल दिया है। वैसे आधिकारिक रूप से तो उनके बाहर होने की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन सूत्र की माने तो जडेजा इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।