Home क्रिकेट Rinku Singh: रिंकू सिंह की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पारी देखने के बाद...

Rinku Singh: रिंकू सिंह की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पारी देखने के बाद क्या आशिष नेहरा उन्हें लेना चाहते हैं गुजरात टाइटंस में? कही ये चौंकानें वाली बात

2009

Rinku Singh:  भारतीय क्रिकेट टीम को हाल ही में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा था। फाइनल मैच के खत्म होने के 4 दिन बाद ही एक बार फिर से टीम इंडिया अपने मिशन पर लग चुकी हैं, जहां ऑस्ट्रेलिया से ही शुरू हुई 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 2 विकेट से अपने नाम किया। विशाखापट्टनम में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 1 गेंद बाकी रहते मात देने के साथ ही सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

Rinku Singh
Rinku Singh (Source_Twitter)

रिंकू सिंह को लेकर आशिष नेहरा ने कह दी बड़ी बात

भारतीय टीम में इस सीरीज में कईं बड़े खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं, ऐसे में युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। इन युवा चेहरों में आईपीएल की सनसनी बन चुके रिंकू सिंह भी शामिल हैं, जिन्होंने पहले ही मैच में कमाल की पारी खेली। रिंकु सिंह ने इस मैच में आखिरी पलों में 14 गेंद में 22 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलानें में अहम भूमिका अदा की। उनकी इस पारी के बाद भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और आईपीएल में गुजरात टाइटंस के कोच आशिष नेहरा काफी खुश हो गए हैं। जिन्होंने रिंकू सिंह को लेकर काफी बड़ी बात कही है।

Rinku Singh
Rinku Singh

ये भी पढ़े- IND VS AUS 1st T20: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच विशाखापट्टनम में होगा पहला टी20 मैच, जानें अनुमानित प्लेइंग-11, कहां देखें मैच, ड्रीम-11 की भविष्यवाणी, कैसा होगा पिच और मौसम का हाल

रिंकू सिंह ने केकेआर का जताया शुक्रगुजार

रिंकू सिंह की इस शानदार पारी के बाद उनके क्रिकेट सफर को लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट के तौर पर जुड़े अभिनव मुकुंद ने बात करते हुए पूछा तो रिंकू ने कहा कि, मैंने 4-5 साल बहुत मेहनत की है, केकेआर के खिलाफ शुरुआत में मेरे कुछ सीजन खराब रहे थे, लेकिन मैं शुक्रगुजार हूं, उन्होंने मुझे बहार नहीं किया।

उनकी ये बात सुनने के बाद अभिनव मुकुंद ने साथ में खड़े दूसरे पेनलिस्ट की तरफ इशारा करते हुए मजाकिया अंदाज में ही कहा कि, रिंकू सिंह थोड़ा बचकर क्योंकि यहां दूसरी टीम के स्काउट भी खड़े हैं।

नेहरा ने कहा, केकेआर रिंकू को कर दे रिलीज, तो नहीं छोड़ेगी बाकी की 9 टीमें

इस बात को सुनकर आशिष नेहरा से रहा नहीं गया और उन्होंने कहा कि,अभी इनको किसी स्काउट की जरूरत नहीं है, जहां इनको आना है वहां ये आए हुए हैं। जब आप इस सर्किल के अंदर आ जाते हैं तो सब स्काउट आपको बाहर बैठकर देखता है और केकेआर आपको छोड़ेगा नहीं। मैं तो कहूंगा वो आपको रिटेन करें, लेकिन अगर रिटेन लनहीं किया तो बाकी जो 9 टीमें हैं वो भी आपको नहीं छोड़ेंगी।