Home क्रिकेट PBKS vs CSK: करो या मरो मुकाबले में पंजाब के खिलाफ इस...

PBKS vs CSK: करो या मरो मुकाबले में पंजाब के खिलाफ इस प्लेइंग 11 के साथ उतरेगी चेन्नई, एक-दो नहीं बल्कि 4 नए खिलाड़ियों को मौका

320

PBKS vs CSK: आईपीएल 2024 (IPL 2024) के मैच नंबर 53 में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का सामना पंजाब किंग्स (PBKS) से होने वाला है। यह मुकाबला पंजाब की मेजबानी में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला में खेला जाएगा, जिसमें चेन्नई की ओर से प्लेइंग 11 में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

PBKS vs CSK: Chennai will go with this playing 11 against Punjab in a do or die match, not one or two but 4 new players will get a chance.

इन बदलावों के तहत एक 19 वर्षीय बल्लेबाज डेब्यू भी करता दिखाई दे सकता है। ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर पंजाब के खिलाफ होने वाले मुकाबले में चेन्नई (PBKS vs CSK) की ओर से किन-किन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है।

पंजाब के खिलाफ प्लेइंग 11 में बदलाव कर सकती है चेन्नई

बता दें कि आईपीएल 2024 में ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स का हाल लगभग-लगभग ठीक और लगभग-लगभग खराब रहा है, क्योंकि इस सीजन चेन्नई ने अब तक 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उसे 5 में जीत तो वहीं 5 में हार मिली है। चेन्नई को अपने बीते मुकाबले में पंजाब के हाथों ही हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में इस मुकाबले में जीत दर्ज करने के लिए सीएसके अपनी प्लेइंग 11 में बदलाव कर सकती है। इसके तहत 19 वर्षीय शेख रशीद (Shaik Rasheed) को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। साथ ही साथ तुषार देशपांडे और मथीशा पथिराना की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है।

इन-इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

दरअसल, शेख रशीद एक स्टार बल्लेबाज हैं जोकि मौका पड़ने पर गेंदबाजी भी कर सकते हैं। इस वजह से उन्हें प्लेइंग 11 में समीर रिजवी की जगह मौका दिया जा सकता है, जोकि अभी तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं। साथ ही साथ इंजरी की वजह से परेशान चल रहे दीपक चाहर की जगह तुषार देशपांडे फिर से प्लेइंग 11 का हिस्सा बन सकते हैं। वहीं मथीशा पथिराना और रिचर्ड ग्लीसन को भी प्लेइंग 11 में मौका मिलने के आसार हैं। इसके अलावा चौथा बदलाव डेरिल मिशेल के रूप में देखने को मिल सकता है। उनकी जगह रचिन रवींद्र खेल सकते हैं।

आईपीएल 2024 के अंक तालिका में दोनों टीमों की स्थिति की बात करें तो चेन्नई 5 जीत के साथ 5वें पायदान पर है। जबकि पंजाब की टीम चार जीत के साथ 7वें पायदान पर है। मालूम हो कि मुस्तफिजुर रहमान टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तहत अपने वतन लौट गए हैं। जबकि दीपक चाहर इंजरी से परेशान हैं और पूरे आईपीएल से बाहर हो सकते हैं।

कुछ ऐसी प्लेइंग 11 के साथ मैदान पर उतर सकती है चेन्नई

ऋतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, रचिन रवींद्र, शिवम दुबे, शेख रशीद, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, मोइन अली, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना और रिचर्ड ग्लीसन।

यह भी पढ़ें: धोनी केवल 8 से 10 गेंद का सामना कर कैसे खेल पा रहे है इम्पैक्ट फुल इनिंग ?, साथी खिलाड़ी ने खोली CSK के मास्टर प्लान की पोल