Home क्रिकेट न्यूज़ Legends Cricket League:  टीम इंडिया के दो सबसे जिगरी दोस्त अब होंगे...

Legends Cricket League:  टीम इंडिया के दो सबसे जिगरी दोस्त अब होंगे एक-दूसरे के आमने-सामने, लीग में दो टीमों के बने कप्तान

8539

Legends Cricket League: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए लंबे अरसे तक कंधे से कंधा मिलाकर साथ जीत के लिए मैदान में उतरने वाले दो दिग्गज खिलाड़ी अब लीजेंड्स क्रिकेट लीग के दूसरे सीजन में एक-दूसरे के विरोधी होंगे। भारत के लिए ना जाने कितनी ही जीत की बुनियाद रखने वाले सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ी के रूप में पहचाने गए पूर्व क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग और गौतम गंभीर दो टीमों के कप्तान नियुक्त किए गए हैं।

Legends Cricket League
Legends Cricket League Trophy(The Quint)

इंडिया कैपिटल्स के लिए गंभीर और गुजरात जॉयंट्स के लिए सहवाग करेंगे कप्तानी

16 सितंबर से 8 अक्टूबर तक खेली जाने वाली लीजेंड्स क्रिकेट लीग-2 में गुरूवार को इंडिया कैपिटल्स और गुजरात जॉयंट्स ने अपने-अपने कप्तान की घोषणा कर दी है। जहां गुजरात जॉयंट्स ने वीरेन्द्र सहवाग को कमान सौंपी है, वहीं गौतम गंभीर इंडिया कैपिटल्स के कप्तान बने हैं।

विश्व क्रिकेट के रिटायर्ड हो चुके 10 देशों के दिग्गज खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में शिरकत करने जा रहे हैं। जिसमें 4 टीमें खेलती नज़र आएंगी। यहां पर इंडिया कैपिटल्स जीएमआर ग्रुप और गुजरात जॉयंट्स को अडानी ग्रुप ने खरीदा है। जिन्होंने अपने-अपने कप्तान का ऐलान कर दिया है। इवेंट की शुरुआत 16 सितंबर से इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जॉयंट्स के बीच स्पेशल मैच के साथ होगी, जिसके बाद 17 सितंबर से टूर्नामेंट की वास्तविक शुरुआत हो जाएगी। लीग राउंड के मैच 6 शहरों में होंगे, जिसके बाद प्लेऑफ और फाइनल मैच का स्थान तय होना बाकी है।

कप्तान बनते ही वीरेन्द्र सहवाग की हुंकार

गुजरात जॉयंट्स के कप्तान चुने जाने को लेकर वीरेन्द्र सहवाग ने अपनी प्रतिक्रिया दी और उन्होंने फिर से क्रिकेट के मैदान में वापसी करने को लेकर उत्सुकता जतायी। उन्होंने कहा कि, मैं फिर से क्रिकेट के मैदान पर वापस आने के लिए उत्साहित हूं। टीम प्रिंसिपल के रूप में अदाणी ग्रुप और गुजरात जाएंट्स जैसे प्रोफेशनल आउटफिट के साथ नई पारी की शुरुआत करना शानदार है। मैंने व्यक्तिगत रूप से हमेशा निडर क्रिकेट खेलने में विश्वास किया है और मैं यहां भी क्रिकेट के उसी ब्रांड का प्रचार करता रहूंगा।

गौतम गंभीर ने कप्तान बनने पर जतायी खुशी

इसके अलावा इंडिया कैपिटल्स के कप्तान नियुक्त किए गए गौतम गंभीर ने भी अपनी बात रखी। गंभीर को मैदान में सबसे आक्रमक खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। वो भी अपनी इस नई टीम की कप्तानी करने को लेकर काफी खुश हैं।

उन्होंने कहा, मैंने हमेशा माना है कि क्रिकेट एक टीम गेम है और एक कप्तान अपनी टीम जितना ही अच्छा होता है। मैं इंडिया कैपिटल्स टीम का नेतृत्व करूंगा। मैं एक उत्साही टीम बनाने पर जोर दूंगा, जो मैदान पर उतरने और जीतने के लिए उत्सुक है। मैं लीजेंड्स लीग क्रिकेट को शुभकामनाएं देता हूं और आगामी एक्शन के लिए उत्साहित हूं।

इस टूर्नामेंट में दो अन्य टीमें भी शामिल होने वाली हैं, जिनका आने वाले कुछ ही दिनों में ऐलान हो जाएगा। यहां विश्व क्रिकेट के कई बड़े दिग्गज खिलाड़ी शामिल होने जा रहे हैं, जिसमें शेन वॉटसन, ब्रेट ली, इरफान पठान, जैक कालिस, क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी भी हैं, साथ ही पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और मिस्बाह उल हक जैसे खिलाड़ी भी हिस्सा बन सकते हैं।