Home क्रिकेट न्यूज़ INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज शुरू होने से ठीक पहले टीम इंडिया को लगा...

INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज शुरू होने से ठीक पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ये दिग्गज खिलाड़ी कोरोना के चलते बाहर

2206

INDvsAUS: एशिया कप 2022 में मिली निराशा के बीच भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर से अपनी सरजमीं पर लौट रही हैं, जहां 20 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हो रही है। इस सीरीज से ठीक पहले भारत की टीम को एक बड़ा झटका लगा है, जब टीम के एक अनुभवी और दिग्गज खिलाड़ी कोरोना वायरस के चपेट में आने से बाहर हो गए हैं।

MOHAMMAD SHAMI
MOHAMMAD SHAMI(Source_Hindustan News Hub)

मोहम्मद शमी आए कोरोना की चपेट में, ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर

मंगलवार से भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया की टीम से फटाफट क्रिकेट की सीरीज में लोहा लेना है। लंबे समय के बाद टी20 टीम में फिर से लौटे दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को कोरोना वायरस ने जकड़ लिया है। जिसके चलते उन्हें इस सीरीज से बाहर होना पड़ा है।

मोहम्मद शमी को पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 विश्व कप के बाद से इस फॉर्मेट में मौका नहीं मिल पा रहा था, लेकिन आगामी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से होने वाली घरेलू सीरीज में उन्हें फिर से टीम में शामिल किया गया था, लेकिन बिना खेले ही उन्हें निराश होना पड़ा है।

शमी को पूरी सीरीज से रहना पड़ सकता है दूर

रोहित शर्मा एंड कंपनी को कंगारू टीम के खिलाफ 20 सितंबर से 25 सितंबर तक 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसके बाद 28 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका से 3 मैचों की सीरीज का आगाज होगा। जिसमें इस दिग्गज गेंदबाज को खेलने का मौका मिला था, लेकिन कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद वो टीम के साथ मोहाली नहीं जा सके हैं, जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच होना है।

भारत के इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को अगले महीनें से ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी20 विश्व कप के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में भी शामिल किया गया था। उनके लिए ये दोनों ही सीरीज काफी महत्वपूर्ण थी, क्योंकि उन्हें इस फॉर्मेट में अपने आपको फिर से साबित करना है। अब शमी कोविड से उबर कर कब वापसी करेंगे इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है।

बंगाल के इस तेज गेंदबाज की बात करें तो इन्हें टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से पिछले साल खेले गए विश्व कप के बाद से ही मौका नहीं दिया गया है। जिसके बाद इन्हें लेने की लगातार मांगे उठ रही थी। आईपीएल में गुजरात टाइटंस की जीत में भी इस दिग्गज गेंदबाज का बड़ा योगदान रहा था। लेकिन इसके बाद भी बीसीसीआई ने उन्हें वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में ध्यान देने की बात कह दी थी।