Home क्रिकेट न्यूज़ T20WC:क्या विराट कोहली करेंगे ओपनिंग?, इस सवाल पर जानें कप्तान रोहित...

T20WC:क्या विराट कोहली करेंगे ओपनिंग?, इस सवाल पर जानें कप्तान रोहित शर्मा ने क्या दिया जवाब

6291

T20WC 2022: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में यूएई में खेले गए एशिया कप 2022 में अपनी फॉर्म में वापसी की। दिग्गज बल्लेबाज विराट के बल्ले से इस एशिया कप में खूब रन निकले जिसमें उन्होंने ओपनिंग करते हुए अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जड़ दिया। किंग कोहली के बल्ले से ओपनर के तौर पर निकले शतक के बाद ये चर्चा तेज हो गई है कि टी20 विश्व कप में उनसे ओपनिंग करायी जाएं।

Kohli-Rohit
Kohli-Rohit(Source_WION)

विराट कोहली को ओपनिंग कराने के सवाल पर कप्तान का जवाब

पिछले कई दिनों इस बात की मांग लगातार उठ रही है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया से मंगलवार को शुरू होने जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज से ठीक पहले कप्तान रोहित शर्मा को भी विराट कोहली को लेकर इसी सवाल का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने इसे लेकर खुलकर अपनी रणनीति सामने रख दी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टी20 सीरीज का पहला मैच मोहाली में 20 सितंबर को खेला जाएगा। इस मैच से पहले रविवार को कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। जिसमें उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए। इसी बीच उन्हें अपने साथी खिलाड़ी कोहली को ओपनर के तौर पर देखने का सवाल भी किया गया।

कोहली को बताया तीसरे ओपनर का विकल्प

इस पर टीम इंडिया के कप्तान ने साफ तौर पर कह दिया कि उनके लिए पहली चॉइस केएल राहुल ही होंगे, वहीं इस दाएं हाथ के बल्लेबाज को तीसरे ओपनर का विकल्प करार दिया। हिटमैन ने कहा कि,  विराट कोहली हमारे तीसरे ओपनर हैं और वे कुछ मैचों में ओपनिंग करेंगे। वे पिछले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ बहुत अच्छा खेले थे। हम खुश हैं। मैं यह भी क्लियर कर देना चाहूंगा कि केएल राहुल टी20 विश्वकप में हमारे लिए ओपनिंग करेंगे।

केएल राहुल को बताया सलामी बल्लेबाजी की पहली पसंद

उन्होंने आगे राहुल को लेकर पूरी तरह स्पष्ट कर दिया कि वो टीम के एक अहम खिलाड़ी हैं, और उन्हें लेकर किसी तरह का कोई शक नहीं है। कप्तान ने कहा कि,  राहुल टीम इंडिया के बहुत ही जरूरी खिलाड़ी हैं। हम किसी भी तरह की असमंजस की स्थिति में नहीं हैं। हम जानते हैं कि केएल क्वालिटी प्लेयर हैं और वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

आपको बता दें कि टी20 विश्व कप के लिए भारत की जो टीम चयन की गई है, उसमें रोहित शर्मा और केएल राहुल के अलावा कोई तीसरा ओपनिंग विकल्प नहीं है। ऐसे में तय है कि कोहली ही तीसरे सलामी बल्लेबाज की पसंद रहेंगे। एशिया कप में किंग कोहली ने 5 मैचों में 276 रन बनाने में सफलता हासिल की। जिसमें उन्होंने 2 अर्धशतक और 1 शतक भी जड़ा।