Home क्रिकेट Mohammed Siraj:वनडे में नंबर-1 गेंदबाज बने मोहम्मद सिराज, पिता को याद करते...

Mohammed Siraj:वनडे में नंबर-1 गेंदबाज बने मोहम्मद सिराज, पिता को याद करते हुए लिखी ऐसी बात कि आपकी भी भर आएंगी आंखें

2377

Mohammed Siraj: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के युवा स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने एक बार फिर से वनडे क्रिकेट में खास मुकाम को हासिल किया है। 29 वर्षीय मोहम्मद सिराज ने वनडे क्रिकेट फॉर्मेट में दूसरी बार नंबर-1 रैंकिंग हासिल की है। टीम इंडिया के  इस उभरते सितारें ने पिछले ही दिनों एशिया कप के फाइनल मैच में जबरदस्त गेंदबाजी के दम पर वनडे रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाते हुए फिर से पहले नंबर पर काबिज हो गए हैं।

Mohammed Siraj
Mohammed Siraj

मोहम्मद सिराज फिर से वनडे में बने नंबर-1 गेंदबाज

बुधवार को आईसीसी ने अपनी ऑफिशियल ताजा वनडे रैंकिंग जारी की। जिसमें मोहम्मद सिराज ने 694 अंकों के साथ तीसरे नंबर से होते हुए नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को बेदखल करते हुए खुद को नंबर-1 गेंदबाज के रूप में स्थापित किया है। वनडे क्रिकेट फॉर्मेट में नंबर-1 गेंदबाज बनने के बाद मोहम्मद सिराज अपनी भावनाओं को रोक नहीं पाए और पिता को याद करते हुए इमोशनल हो गए।

Mohammed Siraj
Mohammed Siraj

ये भी पढ़े-IND VS AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐसा रहा है वनडे क्रिकेट में आमना-सामना, जानें Head to Head, Schedule, Squads

पहले नंबर को हासिल करने के बाद सिराज पिता को याद करते हुए भावुक

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पिछले कुछ समय में तेजी के सबसे अहम गेंदबाज बन चुके मोहम्मद सिराज ने इस साल दूसरी बार वनडे रैंकिंग में नंबर-1 का ताज हासिल किया। नंबर वन गेंदबाज बनने के बाद अपने दिवंगत पिता को याद करते हुए मोहम्मद सिराज भावुक हो गए। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर करते हुए अपने लिखा “मिस यू पापा” । आपको बता दें कि मोहम्मद सिराज को क्रिकेटर बनाने में उनके पिता मोहम्मद गौस का अहम योगदान रहा था, जिन्होंने मजदूरी और ऑटो चलाकर अपने बेटे को सीमित संसाधनों के बीच क्रिकेटर बनने के सपने को पूरा किया। मौहम्मद गौस अब इस दुनिया में नहीं हैं, जिन्होंने नवंबर 2020 में 53 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था।

Mohammed Siraj
Mohammed Siraj

एशिया कप फाइनल में जबरदस्त गेंदबाजी से जीता था दिल

मोहम्मद सिराज भारत के लिए अब पहली बार आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं। जिन्होंने हाल ही में एशिया कप में भारतीय टीम की खिताबी जीत में अहम योगदान दिया था। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में उन्होंने कातिलाना गेंदबाजी करते हुए 7 ओवर में 21 रन खर्च कर 6 विकेट झटके थे और श्रीलंका की टीम को 50 रन के स्कोर पर ढेर करने में अहम भूमिका निभायी। अब सिराज वर्ल्ड कप में जलवा दिखाने को तैयार हैं।