Home क्रिकेट मयंक यादव ने RCB के खिलाफ खेलते हुए रचा इतिहास, IPL में...

मयंक यादव ने RCB के खिलाफ खेलते हुए रचा इतिहास, IPL में ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

350

IPL : आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन के नए स्टार मयंक यादव (Mayank Yadav) ने हाल ही में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए आईपीएल क्रिकेट में अपना दूसरा मुक़ाबला खेला है. मयंक यादव ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन की सबसे तेज गेंद डालने का कारनामा एक बार फिर दोहराया है.

IPL

आज हम इस आर्टिकल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मयंक यादव (Mayank Yadav) के द्वारा बनाए गए ऐसे इतिहास की बात कर रहे है जो आज से पहले किसी भी खिलाड़ी ने आईपीएल (IPL) के इतिहास में नहीं किया है.

RCB के खिलाफ मयंक यादव ने झटके 3 विकेट

21 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज़ मयंक यादव (Mayank Yadav) ने अपने आईपीएल (IPL) क्रिकेट में खेले दूसरे मुक़ाबले में भी शानदार गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया है. मयंक यादव (Mayank Yadav) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ हुए मुक़ाबले में 3 विकेट झटकर मुक़ाबले में अपनी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 28 रनों से मुक़ाबला जीतने में अहम भूमिका निभाई.

यह भी पढ़े : IPL के नए स्टार मयंक यादव का बिहार के सुपौल जिले से है खास कनेक्शन, डेब्यू मुकाबले में अपनी स्पीड से बनाए कई रिकॉर्ड

IPL में ऐसा कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बने मयंक

आईपीएल (IPL) क्रिकेट के अब तक के इतिहास में मयंक यादव (Mayank Yadav) एकमात्र खिलाड़ी बन गए है जिन्होंने आईपीएल क्रिकेट में खेले पहले दो मुक़ाबलों में प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड अपने नाम किया है. मयंक यादव (Mayank Yadav) के अलावा आज तक कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है जिन्होंने आईपीएल के इतिहास में इस कीर्तिमान को हासिल किया हो.

7 अप्रैल को गुजरात टाइटंस का है अगला मुक़ाबला

आईपीएल 2024 के सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की फ्रैंचाइज़ी का अगला मुक़ाबला 7 अप्रैल को गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ लखनऊ के इकाना स्टेडियम में है. गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुक़ाबला जीतकर लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की फ्रैंचाइज़ी सीजन के शुरुआत में ही जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी.

यह भी पढ़े : कप्तान बनने के साथ बाबर ने लिया अपना बदला, न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के लिए इस स्टार खिलाड़ी को दिखाएंगे बाहर का रास्ता