Home क्रिकेट KL Rahul: केएल राहुल इन 4 क्रिकेटर्स को मानते हैं सबसे बड़ा...

KL Rahul: केएल राहुल इन 4 क्रिकेटर्स को मानते हैं सबसे बड़ा जेंटलमैन, नाम जानकर रह जाएंगे हैरान

371

KL Rahul: खेल की दुनिया में क्रिकेट को सबसे बड़ा जेंटलमैन गेम माना जाता है। इस खेल को सभ्य लोगों का खेल कहा जाता है। जेंटलमैन गेम में वैसे आज के दौर में बहुत ही कम जेंटलमैन खिलाड़ी देखने को मिलते हैं। क्रिकेट के इस खेल में जेंटलमैन खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर से लेकर राहुल द्रविड़ और ब्रायन लारा जैसे कईं महान खिलाड़ियों को रखा जा सकता है। इन खिलाड़ियों के अलावा भी कईं ऐसे नाम रहे हैं, जिन्होंने जेंटलमैन कहे जाने वाले इस खेल की गरिमा को बनाए रखा है। तो इसी में आज के दौर के खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें ऐसे खिलाड़ी ढूंढना काफी मुश्किल माना जा सकता है।

KL Rahul
greatest gentlemen for KL Rahul

केएल राहुल ने अपनी पसंद के बताएं 4 जेंटलमैन क्रिकेटर

भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने अपनी पसंद के जेंटलमैन खिलाड़ियों के नाम को सामने रखा है। केएल राहुल टीम इंडिया के अपने साथी खिलाड़ी आर अश्विन के साथ यू-ट्यूब चैनल बात करने आए। दोनों के बीच इस टॉक शो में कईं पॉइंट्स को लेकर बात हुई। जिसमें आर अश्विन ने केएल राहुल से क्रिकेट के सबसे बड़े जेंटलमैन को लेकर सवाल किया तो केएल राहुल ने 4 जेंटलमैन क्रिकेटर्स के नाम बताए। जिसमें 3 इंडियन क्रिकेटर्स को रखा है। राहुल ने अपनी पसंद के जेंटलमैन क्रिकेटर्स में धोनी, रोहित और विराट तीनों को रखा है, तो साथ ही उन्होंने कीवी दिग्गज केन विलियम्सम का नाम लिया है।

KL Rahul
greatest gentlemen for KL Rahul

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए जानें कैसा हो सकता है टीम इंडिया का स्क्वॉड, इन खिलाड़ियों की हो सकती है सरप्राइज एन्ट्री

केएल राहुल ने धोनी, कोहली, रोहित और विलियम्सन को बताया जेंटलमैन

केएल राहुल ने इस टॉक शो में जेंटलमैन के सवाल को लेकर जवाब देते हुए कहा कि, मेरे लिए एमएस धोनी, केन विलियमसन, रोहित शर्मा और विराट कोहली जेंटलमेन हैं। जेंटलमेन शब्द से मेरा मतलब जो बहुत सब्र से काम ले, मैदान में भावनाओं को खुद पर हावी ना होने दे। मैं एक स्पोर्ट्सपर्सन में इन्हीं चीजों को देखने की कोशिश करता हूं। जो शांत और संयम बरते, वो जानता है कि उसे क्या करना है और उसे जीत या हार की संभावना से डर नहीं लगता। उन्हें बस वो खेल अच्छा लगना चाहिए, जिसे वो खेल रहे हैं। जब जेंटलमेन शब्द मेरे सामने आता है तब मेरे दिमाग में यही सब चीजें आती हैं।”

केएल राहुल बने रोहित शर्मा की कप्तानी के कायल

इसके साथ ही केएल राहुल ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की। राहुल ने मुंबई इंडियंस की कप्तानी से हटाएं गए रोहित शर्मा की शैली को जमकर सराहा है। जिसमें केएल राहुल ने रोहित शर्मा को लेकर कहा कि, “रोहित के आने से ड्रेसिंग रूम का वातावरण अच्छा हो जाता है और वो खिलाड़ियों की बहुत मदद भी करते हैं। वो सुनिश्चित करते हैं कि सब खिलाड़ी टीम में अपनी भूमिका को समझें। “यानी केएल राहुल भारतीय टीम के कप्तान को ना केवल जेंटलमैन मानते हैं, बल्कि उन्हें एक बेहतरीन वातवरण सेट करने वाला कप्तान भी मानते हैं।