Home क्रिकेट IPL 2024: आईपीएल के इन 5 कप्तानों पर मंडराने लगा बैन का...

IPL 2024: आईपीएल के इन 5 कप्तानों पर मंडराने लगा बैन का खतरा, जानें क्या है पूरा मामला

380

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन का रोमांच पूरे शबाब पर है, जहां अब सीजन का सफर धीरे-धीरे अपने आधे रास्ते तक पहुंच चुका है। इस मेगा टी20 लीग में हर दिन हर मैच में रोमांच का डॉज दोगुना होने जा रहा है। एक तरफ तो राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें जबरदस्त प्रदर्शन कर रही हैं, तो दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस के साथ ही पंजाब किंग्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं दिख रहा है। इसी बीच अब सभी टीमें प्लेऑफ की रेस में अपने आप को बनाए रखने की पूरी कोशिश में दिख रही हैं।

IPL 2024
IPL 2024

10 में से 5 कप्तानों पर बैन लगने का मंडराने लगा खतरा

आईपीएल के इस सीजन में जबरदस्त रोमांच के बीच कुछ कप्तानों के साथ ऐसा भी हो रहा है, जिसकी उम्मीद शायद उन्हें नहीं थी। आईपीएल के इस सत्र में एक और तो कप्तान अपनी टीम को आगे ले जाने की कोशिश में जुटे हैं, लेकिन दूसरी तरफ आईपीएल के इस सीजन की 10 टीमों में से 5 कप्तानों पर बैन लगने का खतरा मंडराने लगा है। जी हां…. आपने सही सुना इस सीजन करीब आधी टीम के कप्तान को आने वाले समय में बैन भी झेलना पड़ सकता है।

IPL 2024
Shubhman Gill-Sanju Samson

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए जानें कैसा हो सकता है टीम इंडिया का स्क्वॉड, इन खिलाड़ियों की हो सकती है सरप्राइज एन्ट्री

हार्दिक पंड्या का भी जुड़ा लिस्ट में नाम, स्लो ओवर रेट का लगा फाईन

अब आप सोच रहे होंगे कि बैन लगने का खतरा दिख रहा है, ऐसा क्या हो सकता है,तो चलिए हम आपको पूरा माजरा बताने जा रहे हैं। दरअसल इस बार टीमों के कप्तान स्लो ओवर रेट के मायाजाल में खूब फंसते दिख रहे हैं। अब तक के आधे से भी कम सफर में 5 टीमों के कप्तानों को स्लो ओवर रेट का जुर्माना भुगतना पड़ चुका है। जिसमें एक और नाम हार्दिक पंड्या का जुड़ गया है। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या को पंजाब किंग्स के खिलाफ धीमी ओवर गति की वजह से 12 लाख रुपये का फाईन लगा है। ये इस सीजन में हार्दिक के लिए पहला मौका है, लेकिन इनके साथ ही इस बार के सीजन में वो स्लो ओवर रेट का सामना करने वाले 5वें कप्तान बन गए हैं।

ऋषभ पंत कर चुके हैं 2 बार गलती, संजू, गिल और अय्यर भी स्लो ओवर रेट में फंसे

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन, गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर भी स्लो ओवर रेट में फंस चुके हैं। जिसमें से ऋषभ पंत पर तो 2 बार स्लो ओवर रेट का फाईन लग चुका है। आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत अगर किसी कप्तान पर एक बार स्लो ओवर रेट तय हो तो 12 लाख रुपये, दूसरी बार स्लो ओवर रेट होने पर 24 लाख रुपये और तीसरा बार इस गलती को दोहराने पर सीधा एक मैच का बैन लग जाता है। ऐसे में अब अगर ऋषभ पंत एक बार फिर से इस जाल में फंसतें हैं तो उन्हें 1 मैच का बैन झेलना पड़ेगा, वहीं बाकी कप्तान अब यहां से 2 बार और स्लो ओवर रेट में आते हैं तो वो भी बैन हो सकते हैं।