Home क्रिकेट Jasprit Bumrah Comeback: टीम इंडिया के इस धाकड़ खिलाड़ी की हुई 1...

Jasprit Bumrah Comeback: टीम इंडिया के इस धाकड़ खिलाड़ी की हुई 1 साल बाद वापसी, वापसी करते ही आयरलैंड दौरे पर मिल गई कप्तानी

Jasprit Bumrah Comeback:  भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को पिछले काफी लंबे समय से अपने एक सबसे बड़े मैच विजेता खिलाड़ी की काफी कमी खल रही थी। एक के बाद एक बाइलेट्रल सीरीज के साथ ही कईं बड़े टूर्नामेंट को मिस करने के बाद आखिरकार इस स्टार खिलाड़ी की टीम में ना केवल वापसी हुई है, बल्कि वापसी के साथ ही टीम इंडिया(Team India) की कमान भी सौंप दी गई है। आयरलैंड (India Tour of Ireland) के खिलाफ अगले महीनें होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए सोमवार को टीम इंडिया का चयन कर लिया गया है, जहां इस मैच विजेता खिलाड़ी को टीम में करीब 1 साल बाद वापसी हुई है।

Jasprit Bumrah Comeback
Jasprit Bumrah

जसप्रीत बुमराह की हुई वापसी, वापसी होते ही मिली टीम की कप्तानी

जी हां… भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पिछले करीब 5 साल से सबसे बड़े मैच विजेता खिलाड़ी बन चुके तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की क्रिकेट के मैदान में वापसी हो चुकी है। पिछले साल सितंबर से ही जसप्रीत बुमराह अपनी साइड स्ट्रेन की चोट से परेशान चल रहे थे, जिन्होंने इसी साल अप्रेल में न्यूजीलैंड जाकर सर्जरी करवायी जिसके बाद अपनी फिटनेस पर काम करने के बाद आखिरकार टीम इंडिया में एक बार फिर से वापसी कर ली है।

Jasprit Bumrah Comeback
Jasprit Bumrah

ये भी पढ़े- Jasprit Bumrah: हो जाओ तैयार एक बार फिर से यॉर्कर किंग धूम मचाने को है तैयार, वीडियो देख खुशी से फुले नहीं समाएंगे आप

बुमराह की कप्तानी में आईपीएल के खिलाड़ियों को मिला आयरलैंड दौरे पर मौका

जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर फैंस को बहुत ही बेसब्री से इंतजार था। फैंस उन्हें वर्ल्ड कप से पहले तक पूरी तरह से फिट देखना चाहते थे, आखिरकार उनकी इस उम्मीद को अब संभावना मिल गई है। आयरलैंड के खिलाफ 18 अगस्त से होने जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए बुमराह को जहां कमान सौंपी गई है, तो वहीं उनके डिप्टी के रूप में युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवड़ को चुना गया है।

शिवम दुबे की हुई 3 साल बाद वापसी, प्रसिद्ध कृष्णा भी टीम में शामिल

आयरलैंड के दौरे पर सोमवार को अजित आगरकर की अगुवायी में टीम की सेलेक्शन कमेटी ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। जिसमें आईपीएल 2023 में दम दिखाने वाले कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। इसमें शिवम दुबे, मुकेश कुमार, रिंकू सिंह और तिलक वर्मा जैसे युवा आईपीएल स्टार्स खिलाड़ियों को जगह दी गई है। इसके अलावा बुमराह की तरह ही तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भी एक साल बाद फिर से टीम में मौका मिला है।

विकेटकीपर के रूप में संजू सैमसन को यहां प्रमुखता से मौका दिया गया है, तो वहीं जितेश शर्मा दूसरे विकेटकीपर रहेंगे। साथ ही यशस्वी जायसवाल, वॉशिंगटन सुंदर रवि बिश्नोई और शाहबाज अहमद के अलावा अर्शदीप सिंह और आवेश खान को भी जगह मिली है।

आयरलैंड के दौरे पर टीम इंडिया की 15 सदस्यीय स्क्वॉड

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान