Home क्रिकेट IPL Schedule 2024: आईपीएल शेड्यूल को लेकर आयी बड़ी अपडेट, इन दिन...

IPL Schedule 2024: आईपीएल शेड्यूल को लेकर आयी बड़ी अपडेट, इन दिन जारी होगा 17वें सीजन का शेड्यूल

211

IPL Schedule 2024: वर्ल्ड क्रिकेट से एक से एक दिग्गजों और स्टार खिलाड़ियों से लेस टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 17वां सीजन शुरू होने वाला है। इस मेगा टी20 लीग के शेड्यूल का इंतजार पिछले काफी दिनों से किया जा रहा है। आखिरकार फैंस के इंतजार की घड़ियां खत्म होने वाली है, क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सत्र के शेड्यूल जारी होने की तारीख सामने आ गई है। आईपीएल 2024 के शेड्यूल को जानने के लिए पिछले काफी दिनों से फैंस की उत्सुकता चरम पर है।

IPL Schedula 2024
IPL Schedula 2024 (Source_Google)

22 फरवरी को शाम 5 बजे जारी होगा आईपीएल 2024 का शेड्यूल

वर्ल्ड क्रिकेट के इस ब्रांड टी20 लीग के इस साल होने वाले सीजन का शेड्यूल 22 फरवरी, गुरुवार को जारी किया जाएगा। एक रिपोर्ट की माने तो इस मेगा टी20 लीग के 17वें सत्र का शेड्यूल 22 फरवरी को शाम 5 बजे जारी किया जाएगा। जिसे आप सीधे जियो सिनेमा एप पर देख सकते हैं। बताया जा रहा है कि आईपीएल का शेड्यूल अभी कुछ मैचों का ही रिलीज किया जाएगा। जहां लोकसभा चुनावों को देखते हुए आधा शेड्यूल बाद में जारी करने की योजना है।

ये भी पढ़े-IPL Schedule 2024: आईपीएल शेड्यूल एक बार में नहीं बल्कि होगा दो चरण में जारी, जानें क्यों इस बार दिखेगा ये बड़ा बदलाव

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हो सकता है पहला मैच

आईपीएल को लेकर ताजा रिपोर्ट्स की माने तो शेड्यूल 22 फरवरी को शाम 5 बजे से जारी होगा। जहां माना जा रहा है कि 22 मार्च से आईपीएल 2024 का बिगुल बज जाएगा। साथ ही ओपनिंग मैच की टीमें भी फिक्स हो गई हैं, जहां इस रिपोर्ट्स के अनुसार डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच पहला मैच खेला जा सकता है। इससे पहले खबरें थी कि 2023 के सीजन की फाइनलिस्ट टीमें चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच टूर्नामेंट की शुरुआत होगी, लेकिन अब ये मैच धोनी की सीएसके और विराट की आरसीबी के बीच होगा।

आईपीएल 2024 के लिए फैंस कर रहे हैं बेसब्री से इंतजार

क्रिकेट गलियारों में सबसे बेहतरीन और सबसे रोमांचक टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग को क्रेज देखते ही बनता है। 10 टीमों के बीच होने वाले इस मेगा टी20 लीग के लिए काफी समय से फैंस दिल थामकर इंतजार कर रहे हैं। इस टी20 लीग का माहौल त्योहार से कम नहीं हैं, जहां जबरदस्त तड़का देखने को मिलता है। आईपीएल में इस बार भी 74 मैच खेले जाएंगे। जिसमें 10 टीमों के बीच शुरुआत में 70 मैच लीग राउंड के होंगे तो इसके बाद 3 मैच प्लेऑफ के होंगे तो वहीं एक फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।