Home क्रिकेट TATA IPL 2022 :- पंजाब किंग्स की फुल स्कवाड लिस्ट, कौन बना...

TATA IPL 2022 :- पंजाब किंग्स की फुल स्कवाड लिस्ट, कौन बना कप्तान, कैसी हो सकती है आई पी एल 2022 की प्लेइंग एलेवन ?

पंजाब किंग्स ने आई पी एल 2022 के लिए पुरे 25 खिलाड़ियों को अपने टीम में शामिल किया है । फ्रेंचाइजी ने कुल 68.55 करोड़ रूपये इस सीजन के लिए खर्च किये । टीम ने सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में लियाम लिविंगस्टन को खरीदा जिन्हें फ्रेंचाइजी ने 11.50 करोड़ रूपये में खरीदा । इसके अलावा पंजाब किंग्स ने कगिसो रबाडा को 9.25 करोड़ में खरीदा । फिर अॅलराउंडर शाहरूख खान को नौ करोड़ में अपने टीम में शामिल किया और फिर शिखर धवन जो कि एक सलामी बल्लेबाज है को 8.25 करोड़ रूपये में अपने टीम में शामिल किया ।

Panjab Kings
Panjab Full Squad | Image Source - Twitter
Image Source – Twitter


पंजाब किंग्स Auction में 23 खिलाड़ियों को खरीदने से पहले मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह को अपनी टीम के लिए रीटेन किया था । इस तरह टीम के अधिकतम 25 खिलाड़ियों का टीम बना लिया गया, और इसके बाद भी टीम के पर्श में 3.45 करोड़ की राशी बची रह गयी ।


पंजाब किंग्स के द्वारा रीटेन किये गये खिलाड़ी ।


मयंक अग्रवाल : 12 करोड़
अर्शदीप सिंह : 4 करोड़


टीम के पास सलामी बल्लेबाज के रूप में शिखर धवन हैं ही मगर यह देखना दिलचस्प होगा की शिखर के पार्टनर कौन होंगे औपनिंग के, क्योंकि पंजाब किंग्स के पास जाॅनी बेयस्टो के साथ मयंक अग्रवाल भी है, जो दोनो औपनिंग कर सकते है । वैसे जहाॅ तक जाॅनी बेयस्टो की बात है तो वे टी 20 के एक खतरनाक बल्लेबाज माने जाते है । ऐसे में मयंक की जगह औपनिंग में जाॅनी को मौका दिया जा सकता है ।

Image Source – Twitter


पंजाब की टीम उना टीमों में से एक है जो अभी तक एक भी अई पी एल ट्राॅफि नही जित पायी है । इसलिए टीम ने इस सीजन में कुछ बदलाव किये है जैसे फ्रेंचाइजि के नाम में बदलाव हुआ है तथा इस सीजन में टीम नये कप्तान के साथ खेलने उतरेगी क्योंकि पीछले सीजन के कप्तान के एल राहुल इस सीजन में लखनऊ के लिए कप्तानी करेंगे तो उनकि जगह फ्रेंचाइजी ने इस सीजन मयंक अग्रवाल को कप्तानी का जिम्मा सौंपा है ।


पंजाब किंग्स की फुल स्कवाइड कुछ इस प्रकार कि है:-


शिखर धवन : 8.25 करोड़
कगिसो रबाडा : 9.25 करोड़
जॉनी बेयरस्टो : 6.75 करोड़
राहुल चाहर : 5.25 करोड़
हरप्रीत बराड़ : 3.80 करोड़
शाहरुख खान : 9 करोड़
जितेश शर्मा : 20 लाख
प्रभसिमरन सिंह : 60 लाख
ईशान पोरेल : 25 लाख
लियाम लिविंगस्टोन : 11.50 करोड़
ओडियन स्मिथ : 6 करोड़
संदीप शर्मा : 50 लाख
राज अंगद बावा : 2 करोड़
ऋषि धवन : 55 लाख
नाथन एलिस : 75 लाख
प्रेरक मांकड़ : 20 लाख
अथर्व तैदे : 20 लाख
वैभव अरोड़ा : 2 करोड़
भानुका राजपक्षे : 50 लाख
बेनी हॉवेल : 40 लाख
रितिक चटर्जी : 20 लाख
बलतेज ढांडा : 20 लाख
अंश पटेल : 20 लाख


पंजाब किंग्स की शंभावित प्लेइंग एलेवन कुछ इस प्रकार की हो सकती है ।


मयंक अग्रवाल, शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह, शाहरुख खान, हरप्रीत ब्रार, लियम लिविंगस्टोन, ओडेन स्मिथ, अर्शदीप सिंह, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर।