Home क्रिकेट IPL 2024: क्या है वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर के सरनेम ‘अय्यर’ के...

IPL 2024: क्या है वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर के सरनेम ‘अय्यर’ के बीच अंतर, कप्तान श्रेयस ने खोला राज

22

IPL 2024:  इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन में पहली फाइनलिस्ट टीम का नाम तय हो गया है। इस मेगा टी20 लीग के प्लेऑफ रोमांच में क्वालिफायर-1 मैच में मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर अपना नाम सुनिश्चित कर लिया। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में आईपीएल के इस सीजन में शुरुआत से जबरदस्त खेल का प्रदर्शन कर रही केकेआर ने क्वालिफायर-1 मैच में ऑरेंज आर्मी पर 8 विकेट से आसान जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही केकेआर आईपीएल के इतिहास में चौथी बार फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही।

IPL 2024
Venktesh Iyer-Shreyas Iyer

श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर का दिखा दम

इस बड़े मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों के जबरदस्त प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजी में अय्यर ब्रिगेड का दम दिखा। यहां इस मैच में बल्ले से अय्यर्स पूरी तरह छाए रहे… यानी कप्तान श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर… दोनों ओपनर्स के आउट होने के बाद श्रेयस और वेंकटेश ने कमाल की बल्लेबाजी की। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 44 गेंद में 97 रनों की नाबाद साझेदारी हुई। अय्यर एंड अय्यर दोनों ने फिफ्टी जड़ी। श्रेयस अय्यर ने जहां सिर्फ 24 गेंद में नाबाद 58 रन बनाए, तो वहीं वेंकटेश अय्यर ने 28 गेंद में 51 रन की नॉटआउट पारी खेली।

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: वर्ल्ड चैंपिंयन टीम इंग्लैंड को लग सकता है बड़ा झटका, आईपीएल से स्वदेश लौटते ही ये स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल

वेंकटेश और श्रेयस दोनों अय्यर के बीच क्या है अंतर

केकेआर की जीत में खास रोल निभाने वाले श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर…. दोनों का सरनेम अय्यर है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दोनों ही अय्यर के बीच क्या अंतर है। वैसे अब तक हम नहीं जानते थे, लेकिन खुद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने दोनों अय्यर के बीच का खास अंतर बताते हुए इस राज से पर्दा हटाया है।

IPL 2024
Venktesh Iyer-Shreyas Iyer

क्या है वेंकटेश और श्रेयस के बीच अंतर, कप्तान ने खोला राज

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने वेंकटेश अय्यर और खुद के बीच के अंतर को लेकर बड़ा ही मजेदार जवाब दिया। श्रेयस अय्यर ने कहा कि, मेरे और वेंकटेश के बीच एकमात्र अंतर यह है कि मैं तमिल नहीं बोलता, लेकिन समझता हूं। वह मुझसे तमिल में बात करता है, मैं उसे हिंदी में जवाब देता हूं। अब मैं इस पल का आनंद लूंगा और फाइनल के लिए पूरी तरह से तैयार रहूंगा। तो आज हमारे सामने से श्रेयस और वेंकटेश के बीच अय्यर सरनेम के अंतर के राज से पर्दा हट ही गया।

हमारी टीम में हर कोई एक-दूसरे के साथ खड़ा है- श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर ने उनके और वेंकटेश अय्यर के बीच हुई साझेदारी के साथ ही टीम के प्रदर्शन को लेकर कहा कि, हर किसी ने अपनी जिम्मेदारी के साथ इस मैच में भूमिका निभाई। हम एक-दूसरे के लिए खड़े रहे। हमें जो भी अवसर मिला, हमने उसका ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाया। जिस तरह से प्रत्येक गेंदबाज मौके पर खड़ा हुआ वह शानदार था। जिस तरह से उन्होंने आकर विकेट लिए, वह बेहद जरूरी था। जब आपके पास गेंदबाजी लाइन-अप में विविधता होती है, तो यह दिल को खुश कर देने वाला होता है। उम्मीद है कि आगे भी हम अच्छा प्रदर्शन करते रहेंगे।