Home क्रिकेट IPL 2024: गौतम गंभीर की इस मोटिवेशनल स्पीच ने केकेआर में फूंक...

IPL 2024: गौतम गंभीर की इस मोटिवेशनल स्पीच ने केकेआर में फूंक दी जान, जानें सीजन शुरू होते ही गंभीर ने कैसे किया था टीम को मोटिवेट

190

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स…. इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का चैंपियन… 10 साल बाद एक बार फिर केकेआर के नाम खिताब… केकेआर ने हासिल की आईपीएल के खिताब की हैट्रिक…जी हां… इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टाइटल अपने नाम कर लिया। इस टीम ने रविवार को खेले गए फाइनल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को बुरी तरह से मात देकर बाजीगर अंदाज में चैंपियनशिप को हासिल किया। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में इस सीजन केकेआर का शुरुआत से ही जबरदस्त प्रदर्शन रहा। उन्होंने आखिर तक उस प्रदर्शन को जारी रखा।

IPL 2024
KKR Champion

केकेआर की जीत में गौतम गंभीर का रहा है सबसे खास योगदान

केकेआर की टीम के चैंपियन बनने के बाद जितना नाम कप्तान श्रेयस अय्यर का नहीं हो रहा है, उससे ज्यादा चर्चा मेंटॉर गौतम गंभीर को मिल रही हैं। इस टीम को 2 बार अपनी कप्तानी में आईपीएल का ताज दिलाने वाले गौतम गंभीर इस बार टीम के साथ मेंटॉर के तौर पर काम किया और चैंपियन बनाकर ही दम लिया। गौतम गंभीर का वास्तव में इस जीत के बड़े सूत्रधार रहे हैं। भले ही उन्होंने मैदान में नहीं खेला, लेकिन केकेआर की इस टीम में गौतम गंभीर ने जान फूंक दी। इसमें खास योगदान गंभीर का रहा है, उन्होंने पर्पल आर्मी के साथ जुड़ते ही इस के कैंप को ऐसा मोटिवेटशन दिया कि उन्हें चैंपियन बनने की अलख जगा दी।

IPL 2024
Gautam Gambhir KKR

ये भी पढ़े-IPL 2024:  बीमार मां ने फाइनल मैच से पहले अपने बेटे को कही थी ये खास बात, जीत के बाद बेटे ने किया खुलासा

टीम से जुड़ते ही गंभीर ने टीम को मोटिवेशनल स्वीप से कर दिया एनर्जेटिक

आईपीएल के लिए गौतम गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से जुड़ते ही अपना काम शुरू कर दिया था। उन्होंने सीजन की शुरुआत में ही टीम को एक मोटिवेशनल स्पीच दिया था, जिसका एक वीडियो सामने आया है। इसमें गौतम गंभीर ने कहा कि, “आज से ही सीजन शुरू होता है। फिर चाहे वो फिजिकल, मेंटल या स्किल डेवलपमेंट हो, हर चीज में अपना सब कुछ झोंक दो. यह बहुत ही गौरवशाली और सफल फ्रैंचाइजी है। आप लोग एक बहुत सफल फ्रैंचाइजी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उसी तरह ट्रेनिंग करो, उसी तरह खेलो और मैदान पर भी यही जज्बा दिखाओ।”

टीम के सभी खिलाड़ियों को बराबर नजरों से आंका गंभीर ने

इसके बाद आगे वीडियो में गंभीर कहते हैं कि, “एक चीज में मैं पूरा विश्वास रखता हूँ। खिलाड़ियों को पूरी आजादी देना। ये बहुत महत्वपूर्ण है. तो जो लोग मेरे साथ खेले हैं, वे मेरे बारे में एक बात जानते हैं कि इस ग्रुप में हर किसी के साथ समान व्यवहार किया जाएगा। यहां कोई सीनियर-जूनियर नहीं है, कोई डोमेस्टिक-इंटरनेशनल नहीं है क्योंकि हमारा एक ही मिशन है और वो है आईपीएल जीतना। इसलिए हर किसी को उस एक रास्ते पर चलना होगा। 26 मई को, हमें वहां होना चाहिए, अपना सब कुछ देते हुए. ये 26 तारीख को या 23 तारीख को शुरू नहीं होने वाला, ये आज से शुरू होता है।”