Home क्रिकेट टी20 वर्ल्ड कप से पहले मिच मार्श के लिए बड़ी सिरदर्दी, इस...

टी20 वर्ल्ड कप से पहले मिच मार्श के लिए बड़ी सिरदर्दी, इस कारण से वॉर्म-अप मुक़ाबले में सिर्फ 9 खिलाड़ियों के मैदान पर उतरेगी कंगारू टीम

1189

Mitch Marsh : टीम वर्ल्ड कप की शुरुआत 1 जून से होने वाली है लेकिन दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल का अंत हाल ही में हुआ है. अब इस समय दुनिया भर के क्रिकेट समर्थकों की नज़र आईपीएल से हटकर टी20 वर्ल्ड कप पर आ गई है.

Mitch Marsh

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में भाग लेने से पहले ऑस्ट्रेलिया के टी20 फॉर्मेट के कप्तान मिच मार्श (Mitch Marsh) के लिए सिरदर्दी बढ़ गई है क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप से पहले होने वाले वॉर्म- अप मुक़ाबले में टीम के पास केवल 9 खिलाड़ियों का ही विकल्प मौजूद है.

टी20 वर्ल्ड कप में खेलने वाले अन्य खिलाड़ी आईपीएल में दिखा रहे थे अपना जलवा

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने जिन 15 सदस्यीय टीम स्काउड का ऐलान किया था. उसमें से अभी केवल 9 ही खिलाड़ियों को टीम जो ज्वाइन किया है बाकि 6 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हाल तक आईपीएल क्रिकेट में खेल रहे थे वहीं बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में टीम के साथ जुड़ने से पहले इन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को कुछ दिनों का ब्रेक दिया है. जिस वजह से ऑस्ट्रेलिया के टी20 वर्ल्ड कप से पहले होने वाले वॉर्म -अप मुक़ाबले में टीम 9 खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए नज़र आएगी.

मार्श ने बताया कैसे होगा इस समस्या का समाधान?

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिच मार्श (Mitch Marsh) ने हाल ही में बयान देते हुए कहा कि

“लोग आईपीएल में रहे हैं. वे बहुत क्रिकेट खेल रहे हैं, इसलिए हमने उन्हें घर पर कुछ दिन देने, अपने परिवार से मिलने, फ्रेश होने की प्राथमिकता दी. हमारे 15 खिलाड़ी पूरे हो जाएंगे, लेकिन ये अहम है कि हम उन्हें एक ब्रेक दें, भले ही ये घर पर कुछ दिन ही क्यों न हो”

मिच मार्श (Mitch Marsh) ऐसी अवस्था में नामीबिया के खिलाफ होने वाले वॉर्म-अप मुक़ाबले में प्लेइंग 11 को पूरा करने के लिए टीम में कोचिंग स्टाफ़ में मौजूद दिग्गजों को मौका दे सकते है.