Home क्रिकेट IPL 2024: अगली बार 300 पार करने के मूड में है सनराइजर्स...

IPL 2024: अगली बार 300 पार करने के मूड में है सनराइजर्स हैदराबाद, ऑरेंज आर्मी ने जारी किया अलर्ट

347

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले कुछ सीजन में सबसे फिसड्डी टीम रहने वाली सनराइजर्स हैदराबाद इस बार काफी खतरनाक रूप में नजर आ रही है। आईपीएल के पिछले 2 लगातार सीजन में पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे रहने वाली ऑरेंज आर्मी आईपीएल के 17वें एडिशन में कुछ अलग ही मूड में उतरी है, जो विरोधी टीमों के गेंदबाजों की ना सिर्फ धुलाई कर रहा है, बल्कि गेंदबाजी यूनिट को तहस-नहस कर दिया है। सनराइजर्स हैदराबाद पैट कमिंस की कप्तानी में एक के बाद एक धमाके कर रही है, जिससे विरोधी टीमों के गेंदबाजों के होश उड़ गए हैं।

IPL 2024
SRH Team

ऑरेंज आर्मी ने विरोधी गेंदबाजों के उड़ाएं होश

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने एक बार फिर से बल्लेबाजी में कोहराम मचाते हुए 266 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उनके ही घर में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली के गेंदबाजों की बुरी तरह से कुटाई करते हुए इस सीजन में तीसरी बार 250 से ज्यादा का स्कोर ख़ड़ा कर दिया है। ऑरेंज आर्मी ने इस सीजन में अब तक केवल 7 मैच ही खेले हैं, जिसमें उन्होंने 3 बार 250 से ज्यादा का स्कोर खड़ा करते हुए एक अलर्ट जारी कर दिया है, कि इस सीजन वो कुछ भी भी कर सकते हैं।

IPL 2024
Travis Head-Abhishek Sharma

ये भी पढ़े-IPL 2024: आईपीएल के इन 5 कप्तानों पर मंडराने लगा बैन का खतरा, जानें क्या है पूरा मामला

आईपीएल के इस सीजन में तीसरी बार 250 प्लस का स्कोर

नारंगी जर्सी वाली इस टीम के लिए ओपनिंग में ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा उतरते हैं, तो पहली ही गेंद से विरोधी गेंदबाजों को काउंटर अटैक कर रहे हैं। जो रूकने का नाम तक नहीं ले रहे हैं। इसके बाद हेनरिक क्लासेन नाम का खतरनाक बल्लेबाज है, जो गेंदबाजों की बखिया उधेड़ रहा है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले 6 ओवर में यानी 36 गेंद में इस जोड़ी ने 125 रन जोड़ दिए। जो ना केवल आईपीएल बल्कि टी20 क्रिकेट इतिहास में पावर प्ले का सबसे बड़ा स्कोर साबित हुआ। इसके बाद भी कुछ हद तक विकेट गिरने से रनों की रफ्तार की रफ्तार पर ब्रेक लगा, लेकिन फिर भी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 266 रन स्कोर बोर्ड पर टांग दिए।

क्या अगली बार ऑरेंज आर्मी करेगी 300 पार?

सनराइजर्स हैदराबाद ने सबसे पहले तो मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 रनों का स्कोर खड़ा कर आईपीएल के सबसे बड़े टोटल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसके बाद इस टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के सामने तो 287 रन बना डाले और अपना ही सबसे बड़ा आईपीएल टोटल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इन दो मौकों पर तो वो 300 रन बनाने से चूक गए, जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जैसी शुरुआत रही थी, उसे देखते हुए तो 300 पार संभव माना जा रहा था, लेकिन इसमें भी क्लासेन और मार्करम के सस्ते में आउट हो जाने से चूक हो गई। लेकिन अगली बार 300 पार तो खुद सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज ने कह दिया है।

अभिषेक शर्मा ने विरोधी टीमों को दे दी वॉर्निंग

जी हां… दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 67 रनों की शानदार जीत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के युवा सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा से एक सवाल किया गया जिसमें उनसे पूछा कि, अगले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का बड़ा स्कोर क्या होगा?’ तो इस पर अभिषेक शर्मा ने जवाब देते हुए कहा कि, नंबर 3 शुरुआत में लगा हुआ ज्यादा अच्छा दिखेगा। मतलब साफ है कि अभिषेक शर्मा ने एक तरह से वॉर्निंग जारी कर दी है कि अगली बार उनकी टीम 300 का स्कोर पार कर सकती है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि उनकी बल्लेबाजी अगले मैच में कैसी रहती है।