Home क्रिकेट IPL 2024: आईपीएल ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं दिया था भाव,...

IPL 2024: आईपीएल ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं दिया था भाव, अब SAT20 2024 में बने सिक्स हिटिंग मशीन, क्या आईपीएल में मिलेगी एन्ट्री?

IPL 2024:  साल 2022 के आईपीएल (IPL 2022) का मेगा ऑक्शन जहां वर्ल्ड क्रिकेट (World Cricket) के सैकड़ों खिलाड़ियों पर बोली लगी। यहां ऑक्शन टेबल पर कोई करोड़ों में बिका तो किसी को अपनी लाखों की मामूली बेस प्राइज में ही सोल्ड होना पड़ा। बेस प्राइज ही सही लेकिन इस ड्रीम लीग में खेलने का मौका तो हासिल कर लिया। वहीं बहुत से खिलाड़ी ऐसे रह गए जिन्हें अनसोल्ड होना पड़ा। आईपीएल 2022 में अनसोल्ड होने वाले खिलाड़ियों में एक खिलाड़ी ऐसा था जो अब बहुत ही खूंखार बन गया है।

IPL 2024
Ryan Rickelton

आईपीएल 2022 में अनसोल्ड रहा प्लेयर SAT20 2024 में बना गेंदबाजों का काल

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में किसी टीम ने भाव नहीं दिया, तो वहीं 2023 और 2024 मिनी ऑक्शन में इस खिलाड़ी को शॉर्ट लिस्ट तक नहीं किया गया। लेकिन अब ये खिलाड़ी गेंदबाजों का काल बन चुका है, जो ऐसे रन बना रहा है मानों कोई रनों की बारिश कर रहा है। गेंदबाजों के ऐसे छक्के छुड़ा रहा है कि अब तो इसे सिक्स हिटिंग मशीन तक कहा जाने लगा है। दनादन रन बनाकर ये खिलाड़ी आईपीएल की तमाम फ्रेंचाइजियों को पछतानें पर मजबूर कर रहा है।

IPL 2024

ये भी पढ़े- ICC World Test Championship 2023-25:ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को मात देकर पॉइंट टेबल में बनायी मजबूत स्थिति, जानें भारत कहां पर स्थित

दक्षिण अफ्रीका के रेयान रिकेलटन लगा रहे हैं छक्कों की झड़ी

यहां हम बात कर रहे हैं, प्रोटियाज टीम के 27 वर्षीय रेयान रिकेलटन की… दक्षिण अफ्रीका का ये विकेटकीपर बल्लेबाज बहुत ही खतरनाक बल्लेबाजी कर रहा है। बाएं हाथ के रेयान रिकेलटन इन दिनों दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर खेले जा रहे SAT20 2024 में बहुत ही प्रचंड फॉर्म में दिख रहे हैं। एमआई केपटाउन की टीम से खेल रहेइस बल्लेबाज ने इस लीग में अब तक जैसा प्रभाव छोड़ा है, उससे तो गेंदबाजों की नींद उड़ा कर रख दी है। इस लीग में अब तक के सफर में वो सबसे ज्यादा रन बना चुके हैं।

SAT20 2024 में कर रहे हैं रनों का बारिश, बना चुके हैं 355 रन

रेयान रिकेलटन इस लीग में छक्के तो ऐसे मार रहे हैं, जिसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि वो टूर्नामेंट में चौकों से ज्यादा छक्के लगा चुके हैं। इस बल्लेबाज ने इस लीग में अब तक केवल 6 मैच खेले हैं, जिसमें वो मोस्ट स्कोरर रहे हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट के सफर में अब तक 6 मैचों में करीब 71 की औसत से 355 रन बना चुके हैं। जिसमें वो 177 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। इसमें वो 4 फिफ्टी लगा चुके हैं। इस दौरान सबसे खास बात ये है कि वो 25 छक्के लगा चुके हैं, तो उनके बैट से छक्कों से कम 23 चौके निकले हैं। इस दौरान उन्होंने 98 रन का हाईएस्ट स्कोर रहा है।

ये भी पढ़े- Team India vs Bazball: इंग्लैंड के खतरनाक खेल बैजबॉल का Team India कैसे करें सामना? सुनिल गावस्कर ने बता दिया Bazball का तोड़

आईपीएल की फ्रेंचाइजी की होंगी इस खिलाड़ी पर खास नजरें

आईपीएल 2024 के सीजन में भले ही इस खिलाड़ी को शॉर्ट लिस्ट तक नहीं किया गया, लेकिन जिस अंदाज में वो इस लीग में खेल रहे हैं।। इसके बाद तो तमाम आईपीएल फ्रेंचाइजियों की नजरें उन पर जा टिकी हैं। ऑक्शन तो हो गया है, लेकिन कहीं ना कहीं इस विकेटकीपर बल्लेबाज को आईपीएल 2024 में किसी टीम के खिलाड़ी के चोटिल होने पर रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल करने की संभावना काफी बढ़ गई है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या रेयान रिकेलटन अपने इस शानदार प्रदर्शन के बूते आईपीएल में धमाकेदार एन्ट्री लेते हैं या नहीं?