Home क्रिकेट IPL 2024: गुजरात टाइटंस को लग सकता है आईपीएल में तगड़ा झटका,...

IPL 2024: गुजरात टाइटंस को लग सकता है आईपीएल में तगड़ा झटका, राशिद खान के खेलने पर बना संस्पेंस, जानें क्यों?

IPL 2024: अफगानिस्तान (Afghanistan) के स्टार क्रिकेटर राशिद खान (Rashid Khan) इन दिनों अनफिट चल रहे हैं। वर्ल्ड क्रिकेट (World Cricket) में सबसे बड़े मिस्ट्री स्पिन गेंदबाजों में से एक राशिद खान (Rashid Khan) पिछले ही दिनों भारत के दौरे (India Tour) पर टीम के साथ जरूर थे, लेकिन वो पीठ की चोट से जूझ रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की बिग-बैश लीग (Big-Bash League) से अपना नाम वापस ले लिया था, जिसके बाद अब राशिद खान ने पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) से भी चोट के चलते बाहर रहने का फैसला किया है। इस अफगान खिलाड़ी के क्रिकेट के मैदान से दूरी को देखते हुए आईपीएल (IPL 2024) की टीम गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) के माथे पर चिंता की लकीरें देखने को मिल रही हैं।

IPL 2024
Rashid Khan

आईपीएल 2024 से पहले क्या राशिद खान हो जाएंगे फिट?

इंडियन प्रीमियर लीग के इस साल होने वाले सत्र के लिए गुजरात टाइटंस की टीम के लिए सबसे अहम खिलाड़ी राशिद खान जिस तरह से लगातार चोटिल चल रहे हैं, जिससे गुजरात टाइटंस का खेमा चिंतित नजर आ रहा है। बिग-बैश लीग, भारत का दौरा और अब पीएसएल में राशिद खान के बाहर होने के बाद वो कब फिट होकर मैदान में लौटेंगे, इस पर संस्पेंस नजर आ रहा है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या राशिद खान आईपीएल 2024 के पहले फिट हो पाएंगे या नहीं?  

IPL 2024
Rashid Khan

ये भी पढ़े-अजब क्रिकेट का गजब खिलाड़ी, पहले 6 साल में बैट से निकला केवल 1 रन, फिर करियर ने ली करवट और बना डाले 6 दोहरे शतक

आईपीएल से राशिद खान हुए बाहर, तो गुजरात टाइटंस को लगेगा बड़ा झटका

गुजरात टाइटंस के लिए हार्दिक पंड्या के जानें के बाद राशिद खान बहुत ही अहम खिलाड़ी होने जा रहे हैं। उनका 2022 में गुजरात से जुड़ने के बाद कमाल का प्रदर्शन रहा है, जहां उन्होंने गेंदबाजी से तो करामात दिखाया ही है, तो साथ ही बल्ले से भी दमदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में अब गुजरात टाइटंस के फैंस से लेकर फ्रेंचाइजी और टीम मैनेजमेंट हर किसी को उनके जल्द ही फिट होने का इंतजार है। लेकिन वहीं अफगानिस्तान क्रिकेट टी20 वर्ल्ड कप 2024 को देखते हुए राशिद खान को कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहेगा।

अफगान टीम के कोच ने किया साफ, राशिद को लेकर नहीं करेंगे जल्दबाजी

अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने कहा कि, “हम राशिद खान की वापसी को लेकर जल्दबाजी नहीं कर रहे। वह हमारे लिए बड़े प्लेयर हैं। हम पहले आश्वस्त होना चाहेंगे कि राशिद खान पूरी तरह फिट हैं, ताकि आगामी दिनों में इस तरह की इंजरी से बचा जाए। वह फिट होने के बाद जल्द ग्राउंड पर नजर आएंगे। हालांकि, इससे पहले राशिद खान डॉक्टर से मिलना चाहेंगे ताकि पता चल सकें कि सबकुछ दुरूस्त है। वह जल्द ग्राउंड पर वापसी कर सकते हैं, लेकिन हम किसी तरह की जल्दबाजी नहीं करना चाहते।“

राशिद के आईपीएल से हटने का बना संस्पेंस

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए आईपीएल 2024 के तुरंत बाद होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की अहमियत ज्यादा है। वो इस टी20 वर्ल्ड कप में किसी भी तरह से राशिद खान जैसे खिलाड़ी को नहीं खोना चाहेगी। ऐसे में वो उन्हें पूरी तरह से फिट होने देना चाहते हैं। जल्दबाजी नहीं करने के बयान से साफ होता है कि अफगानिस्तान राशिद खान को आईपीएल में पूरी तरह से फिट होने पर ही भेजने पर राजी होगा। ऐसे में कहीं ना कहीं राशिद फिट नहीं हुए तो गुजरात टाइटंस की टीम को एक बहुत ही करारा झटका लगने जा रहा है।