Home क्रिकेट IPL 2024: आईपीएल में 5-5 बार की चैंपियन मुंबई और चेन्नई हो...

IPL 2024: आईपीएल में 5-5 बार की चैंपियन मुंबई और चेन्नई हो जाए खबरदार, खिताबी हैट्रिक लगा चुकी केकेआर के मेंटॉर गौतम गंभीर की हुकांर

210

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने जैसे ही खिताब को अपने नाम किया है, उसके बाद से ही टीम के मेंटॉर गौतम गंभीर चर्चा में बने हुए हैं। टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स को चैंपियन बनाने के पीछे सबसे बड़ा श्रेय दिया जा रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग में केकेआर को अपनी कप्तानी में 2 बार चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर के मार्गदर्शन में पर्पल आर्मी ने इस बार खिताब को जीतकर खिताबी हैट्रिक पूरी की है।

IPL 2024
Gautam Gambhir

गौतम गंभीर ने केकेआर को बनाया तीसरी बार चैंपियन

गौतम गंभीर ने इस टीम में गजब का जोश और उत्साह का संचार किया है। उन्होंने श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खेलने वाली टीम को ऐसा बनाया कि उन्होंने आखिर तक डोमिनेट किया और चैंपियन बनकर ही दम लिया। अब कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल की तीसरी सबसे सफलतम टीम बन चुकी है, जिनके केबिनेट में 3 आईपीएल ट्रॉफी आ चुकी है। अपनी झोली में तीसरा खिताब आते ही गौतम गंभीर ने इस लीग की सबसे सफलतम टीमें चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस को खबरदार कर दिया है।

IPL 2024
KKR Champion

ये भी पढ़े-IPL 2024: गौतम गंभीर की इस मोटिवेशनल स्पीच ने केकेआर में फूंक दी जान, जानें सीजन शुरू होते ही गंभीर ने कैसे किया था टीम को मोटिवेट

गौतम गंभीर का अब है 3 और खिताब जीतने का टारगेट

जी हां… गौतम गंभीर ने आईपीएल के इतिहास में 5-5 खिताब अपने नाम कर चुकी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स को एक तरह से वॉर्निंग दे दी है, कि अब वो कोलकाता नाइट राइडर्स को उनसे आगे ले जाने को तैयार खड़े हैं। ये हम नहीं कह रहे बल्कि खुद गौतम गंभीर ने इशारों-इशारों में इस बात को रख दिया है। गौतम गंभीर ने केकेआर के तीसरी बार चैंपियन बनने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, हमें सबसे सफल आईपीएल टीम बनने के लिए अभी तीन और ट्रॉफी जीतनी हैं और उसके लिए सफर शुरू हो चुका है।

5-5 बार की चैंपियन मुंबई और चेन्नई को किया खबरदार

अब इस दिग्गज खिलाड़ी ने तो अपने मिशन में 3 खिताब और पूरा करने का टारगेट सेट कर लिया है। ऐसे में अब तो ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या कोलकाता नाइट राइडर्स यहां से लगातार कुछ और खिताब जीतकर सबसे पहले छठे खिताब पर पहुंचेंगे या फिर 5-5 खिताब जीत चुकी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स में से कोई टीम सबसे पहले खिताबी छक्का लगाएगी। लेकिन कहीं ना कहीं गौतम गंभीर ने ये तो वॉर्निंग दे दी है कि वो कोलकाता नाइट राइडर्स को यहां से आगे ले जाने जाकर ही दम लेंगे।