Home क्रिकेट IPL 2023: कब आया आरसीबी के तरफ से कॉल, क्या कर रहे थे...

IPL 2023: कब आया आरसीबी के तरफ से कॉल, क्या कर रहे थे केदार जाधव, जानें केदार जाधव की आरसीबी से जुड़ने की कहानी, उन्हीं की जुबानी

IPL 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए साल 2019 के वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे अनुभवी खिलाड़ी केदार जाधव का करियर पिछले कुछ समय में खत्म सा हो गया था, वर्ल्ड कप के बाद उन्हें टीम इंडिया से अपना हाथ धोना पड़ा तो कुछ ही समय बाद आईपीएल 2022 में तो केदार की आईपीएल से भी छुट्टी हो गई और वो केवल घरेलू क्रिकेट तक ही सीमित रह गए। इसके बाद इस जुझारू खिलाड़ी ने आईपीएल के इस सीजन के ऑक्शन के लिए अपना नाम दिया, लेकिन वहां भी किसी ने उन्हें भाव नहीं दिया।

IPL 2023
IPL 2023

केदार जाधव को फिर से मिली आईपीएल में एन्ट्री

अब खुद इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने आईपीएल से पहले करियर को दी एंड मान लिया था, जिसके बाद वो अपने साथ खेले कईं खिलाड़ियों को खेलते हुए कमेन्ट्री करने लगे। स्टार स्पोर्ट्स के साथ केदार का नाम मराठी कमेन्ट्री में शामिल था और कमेन्ट्री करते-करते ही जो उन्होंने कभी ना सोचा वो हो गया और उन्हें आईपीएल खेलने का ऑफर मिल गया। बड़े ही नाटकीय अंदाज में केदार को आरसीबी टीम मैनेजमेंट का कॉल आया और वो अब एक बार फिर से मैदान में प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं।

IPL 2023
IPL 2023

ये भी पढ़े- IPL 2023: हरभजन सिंह ने की बड़ी भविष्यवाणी, इन 4 टीमों को बताया प्लेऑफ की सबसे प्रबल दावेदार

आरसीबी ने किया शामिल, जानें केदार से टीम से जुड़ने की पूरी कहानी

बड़ी की फिल्मी स्टोरी की स्टाइल में केदार जाधव की आईपीएल में एन्ट्री हुई जिन्हें पिछले ही दिनों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने डेविड विली के चोटिल होने के बाद उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में जोड़ दिया है। केदार की आरसीबी की टीम में एन्ट्री कैसे हुई, कब उन्हें टीम से ऑफर आया और जब कॉल आया तब वो क्या कर रहे थे, ये तमाम बातें खुद केदार ने अपने जुबानी साझा की है।

मेरे लिए ये रहा है हैरान करने वाला पल

इन्होंने इस पूरे घटनाक्रम को लेकर अपनी बात रखी जिसमें केदार ने कहा कि “यह बिल्कुल ही मेरे लिए हैरानी वाला पल रहा। मैं सपोर्ट स्टाफ और अन्य लोगों को धन्यवाद देना चाहूंगा, जिन्होंने मुझे इस काबिल समझा और खेलने का मौका दिया है। मैं अपना 100 फीसद देने की कोशिश करूंगा।“

IPL 2023
IPL 2023

उन्होंने आगे कहा कि, जिस समय संजय बांगड़ का मेरे पास फोन आया मैं कमेंट्री कर रहा था। मैंने उनसे कहा कि मैं अभी कमेंट्री कर रहा हूं। उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं अभी भी अभ्यास कर रहा हूं या नहीं। मैंने उनसे जवाब में कहा कि हफ्ते में 2 बार अभ्यास करने जाता हूं। इसके बाद बांगड़ ने मेरी फिटनेस को लेकर पूछा तो मैंने उन्हें बताया कि मैं रोजाना जिम जाता हूं। इसके बाद उन्होंने पूछा कि वह मुझे दोबारा किस समय कॉल करें। उस समय मुझे यह एहसास हो गया था कि वह मुझे आरसीबी के लिए खेलने को लेकर पूछने वाले हैं।

एक साल के ब्रेक के बाद लगा मैं अपने पैशन को कर रहा हूं मिस

इसके बाद केदार ने आगे कहा कि, मैंने एक साल के लिए ब्रेक लिया था, लेकिन उस समय मुझे एहसास हुआ कि मैं अपने पैशन को मिस कर रहा हूं। इसके बाद जब मैं प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापस आया तो मुझे काफी आसानी लगी, जिसका कारण मेरे अंदर फिर से रन बनाने की भूख उसी तरह थी जैसा कि जब मैं 20 साल का था। यहां से मुझे एहसास हुआ कि मुझे फिर से सभी लेवल पर वापसी करनी चाहिए।