Home क्रिकेट  IPL 2023: सीएसके ने आखिरी मौके पर खेला दांव, चोटिल काइल जैमीसन...

 IPL 2023: सीएसके ने आखिरी मौके पर खेला दांव, चोटिल काइल जैमीसन की जगह इस खतरनाक गेंदबाज को किया शामिल 

265

IPL 2023:विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की उलटी गिनती चल रही है। सभी टीमें इन दिनों पूरी तरह से तैयारी में लगी हुई हैं, जो 31 मार्च से शुरू होने जा रहे आईपीएल के इस साल के सत्र में कोई कमी नहीं रखना चाहते हैं। आईपीएल जैसे-जैसे करीब आता जा रहा है, वैसे-वैसे ही खिलाड़ियों का चोटिल होकर बाहर होने और रिप्लेसमेंट खिलाड़ियों का सिलसिला जारी है। इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स ने एक खतरनाक खिलाड़ी को अपने पाले में शामिल कर दिया है।

kyle-jamieson
kyle-jamieson

काइल जैमीसन का रिप्लेसमेंट हुआ तय, सिसांडा मगाला से किया अनुबंध

चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज न्यूजलैंड स्टार काइल जैमीसन चोट की वजह से इस आईपीएल के पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए हैं। जैमीसन के रिप्लेसमेंट को लेकर पिछले काफी दिनों से फैंस को इंतजार था, आखिर चेन्नई सुपर किंग्स ने अंतिम मौके पर बड़ा दांव खेलने हुए दक्षिण अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज सिसांडा मगाला को अपने टीम में शामिल कर लिया है। जिसके साथ ही मगाला अब जल्द ही सीएसके खेमे में जुड़ने वाले हैं।

ये भी पढ़े-  IPL 2023:  आईपीएल के 16वें सीजन से ठीक पहले आरसीबी ने लिया बड़ा फैसला, इन दो दिग्गजों की जर्सी को किया हमेशा के लिए रिटायर

काइल जैमीसन को ऑक्शन में खरीदा था 1 करोड़ की बेस प्राइज में

न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी काइल जैमीसन को आईपीएल के मिनी ऑक्शन के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स ने उनकी बेस प्राइज 1 करोड़ रुपये में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। लेकिन कीवी स्टार खिलाड़ी पिछले काफी समय से चोटिल है, जो मैदान से दूर हैं। माना जा रहा था कि आईपीएल तक वो चोट से उबर जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। आखिर में अब उनके पूरी तरह से बाहर होने के बाद रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है।

सिसांडा मगाला से किया 50 लाख रुपये में साइन, पहली बार खेलेंगे आईपीएल

दक्षिण अफ्रीका के 32 साल के तेज गेंदबाज सिसांडा मगाला को चेन्नई सुपर किंग्स ने उनकी बेस प्राइज 50 लाख रुपये में ही साइन किया है। मगाला ऑक्शन में उतरे थे, लेकिन तब उन्हें किसी टीम ने भाव नहीं दिया, लेकिन आईपीएल में पहली बार खेलने का सपना काइल जैमीसन के चोटिल होने की वजह से साकार होने जा रहा है। जहां तक मगाला की बात करें वो पिछले ही दिनों SAT20 लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में 5वें नंबर पर रहे थे, जिन्होंने अपने नाम 14 विकेट दर्ज किए थे।

इसे भी पढ़ें: IPL 2023:आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा Dismissals करने वाले 3 विकेटकीपर