Home क्रिकेट IPL के बीच इस सीरीज के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान,...

IPL के बीच इस सीरीज के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, MI- RCB और DC के इन स्टार खिलाड़ियों को मिला टीम में मौका

687

IPL : भारत में मौजूदा समय में आईपीएल 2024 (IPL 2024) का सीजन खेला जा रहा है लेकिन दूसरी तरफ बीसीसीआई ने भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भाग लेने की तैयारियों को पुख्ता करने के लिए आईपीएल के बीच में बांग्लादेश के खिलाफ 5 टी20 मुक़ाबलों की सीरीज आयोजित करने का निर्णय लिया है.

IPL

जिसके लिए बीसीसीआई ने हाल ही में सिलेक्शन कमेटी की मदद से 16 सदस्यीय टीम स्क्वाड का ऐलान किया है. जिसमें बीसीसीआई (BCCI) ने मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले इन खिलाड़ियों को मौका दिया.

बांग्लादेश टी20 सीरीज के लिए हुआ भारतीय महिला टीम का ऐलान

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज की शुरुआत 28 अप्रैल से होने जा रही है. बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज के लिए हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है वहीं टीम में वूमेन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाली मुंबई इंडियंस की सजना सजीवन और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम से आशा शोभना को मौका दिया गया है वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम की तरफ़ से शेफाली वर्मा को मौका दिया गया है.

यह भी पढ़ें: IPL के बीच फैंस के लिए आई बुरी खबर, ये स्टार खिलाड़ी हुआ वर्ल्ड कप से बाहर, सामने आई बड़ी वजह

जेमिमा रॉड्रिग्स समेत 4 स्टार खिलाड़ियों को नहीं मिली टीम में जगह

वूमेन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स से खेलने वाली जेमिमा रॉड्रिग्स मौजूदा समय में अपनी इंजरी के चलते स्क्वाड में जगह नहीं पाई है वहीं दूसरी तरफ मीनू मणि, मन्नत कश्यप और कनिका आहूजा को स्क्वाड में मौका नहीं दिया गया है. ऐसा इसलिए है क्योंकि इन तीनों ही स्टार खिलाड़ियों का प्रदर्शन वूमेन प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन में कुछ खास नहीं रहा था.

बांग्लादेश टी20 सीरीज के लिए संभावित टीम स्क्वाड

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मांधना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, दयालन हेमलता, सजना सजीवन, ऋचा घोष (विकेटकीपर), यस्तिका भाटिया (विकेटकीपर), राधा यादव, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, अमनजोत कौर, श्रेयंका पाटिल, साइका इशाक, आशा सोभना, रेणुका सिंह ठाकुर, टिटास साधु

यह भी पढ़े : “अगर बनना है चैंपियन तो …” भारतीय गेंदबाज ने टीम सिलेक्शन को लेकर BCCI पर उठाए बड़े सवाल, इन खिलाड़ियों को मौका देने के लिए लगाई अजीत अगरकर से गुहार