Indian-Cricket-Team
Indian-Cricket-Team top four batsman highest half century scorer

अगर इंडियन क्रिकेट कि बात करें तो इंडियन क्रिकेट हमेंशा से अपनि बल्लेबाजि के लिए ही खास कर जाना जाता रहा है । यहाॅ एक से बढ़ कर एक बल्लेबाज हुए हैं, जिनके नाम बल्र्ड क्रिकेट में एक से बढ़ कर एक रीकाॅर्ड दर्ज है । और ये सिल-सिला लगातार चलता जा रहा हैं । अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इंडियन बाॅलिंग कि अपक्षा बैटिंग हमेशा से मजबुत रहा है ।


सुनिल गवास्कर से लेकर अभी विराट कोहली तक भारत ने एक से बढ़ कर ऐक बल्लेबाज अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट को दिया हैं । इस कड़ी में सचिन तेंदुलकर को उनके बल्लेबाजि के लिए ही क्रिकेट का भगवान कहा जाता है । तो आइये जानते ऐसे चार भारतीय बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाया है ।


4. सौरव गांगुली – 107 अर्धशतक
इस लिस्ट में भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का नाम चैथे नम्बर आता है । वो अपने समय के शानदार बैट्समैन थे । और उन्होने अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 107 अर्धशतक लगाया हैं । सौरव गांगुली ने अपने अन्तर्राष्ट्रीय कैरीयर में कुल 488 पारीयाॅ खेली थी । उन्हें भारत के लिए टी 20 क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला था ।


3. विराट कोहली – 122 अर्धशतक
इस लिस्ट में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम तीसरे नम्बर आता है । कोहली कि अगर बात करें तो उन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय कैरीयर में अनेकों रीकाॅर्ड अपने नाम किया हैं । सचिन के बाद रीकाॅर्ड लिस्ट में दुसरे नम्बर के बल्लेबाज माने जाते हैं विराट कोहली । विराट कोहली ने अब तक अन्तर्राष्ट्रीय कैरीयर में कुल 122 अर्धशतक लगाये है । और वो अभि निरंतर खेल रहे हैं ।


2. राहुल द्रविड़ – 146 अर्धशतक
भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और द वाॅल के नाम से प्रसिद्ध राहुल द्रविड़ का नाम इस लिस्ट में दुसरे नम्बर पर आता हैं । राहुल द्रविड ने अपने कैरीयर में कुल 605 अन्तर्राष्ट्रीय खेली जिसमें उन्होंने 146 अर्धशतक लगाये है ।

  1. सचिन तेंदुलकर – 164 अर्धशतक
    मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम इस लिस्ट में पहले नम्बर पर आता हैं । क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले स्चिन तेंदुलकर के नाम अनेको रीकाॅर्ड के साथ-साथ यह रीकाॅर्ड भी कायम हैं उन्होंने कुल 782 अन्तर्राष्ट्रीय पारीयों में 164 अर्धशतक लगाये हैं । सचिन के नाम अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगाने का रीकाॅर्ड भी दर्ज है ।


ये हैं चार भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए बल्लेबाजि करते हुए सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाया है ।