Home क्रिकेट IND VS PAK: क्या भारत और पाकिस्तान के बीच होगी बायलेट्रल सीरीज,...

IND VS PAK: क्या भारत और पाकिस्तान के बीच होगी बायलेट्रल सीरीज, बीसीसीआई ने कर दिया पूरी तरह से साफ

131

IND VS PAK: क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी सीरीज या टूर्नामेंट में आपसी मुकाबले का बेसब्री से इंतजार रहता है। क्रिकेट की ये दो टीमें जब भी मैदान में आमने-सामने होती हैं, तो यहां का रोमांच अपने आपमें बहुत ही अलग लेवल पर पहुंच जाता है, जिसे फैंस देखना चाहते हैं, जिसे फैंस जीना चाहते हैं। इंडो-पाक के बीच टक्कर का फैंस का इंतजार तो रहता है, लेकिन इनके बीच राजनीतिक तनाव के कारण पिछले कईं सालों से ये संभव नहीं हो पा रहा है।

IND VS PAK
IND VS PAK (Source_ZEE NEWS)

भारत-पाकिस्तान की बाइलेट्रल सीरीज को लेकर मीडिया में है चर्चा

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट जंग की बात करें तो पिछले करीब एक दशक में ये सिर्फ आईसीसी इवेंट या एशियाई क्रिकेट के इवेंट में ही संभव हो पाया है। अब फैंस चाहते हैं कि दोनों ही टीमें बाइलेट्रल सीरीज में भी एक-दूसरे का सामना करें जिससे उन्हें एक रोचक क्रिकेट जंग देखने को मिले। पिछले कुछ दिनों से मीडिया में खबरें उठी थी कि दोनों ही टीमों के बीच एक बार फिर से द्वपक्षीय सीरीज की शुरुआत हो सकती है, जो तीसरे देश यानी ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड में हो सकती है।

IND VS PAK

ये भी पढ़े- IPL 2023: लखनऊ से मिली हार पर रोहित शर्मा भड़के, सीधे तौर पर इन्हें ठहरा दिया हार का जिम्मेदार

ऑस्ट्रेलिया में बाइलेट्रल सीरीज के आयोजन की बात की हो रही है चर्चा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी का एक बयान सामने आया था, जिसमें उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच द्वीपक्षीय टेस्ट सीरीज को लेकर मंजूरी दे दी थी, जिसके बाद प्रशंसक भी खुश हो गए थे कि भारत और पाकिस्तान के बीच 2012-13 के बाद फिर से कोई बाइलेट्रल सीरीज देखने को मिलेगी, लेकिन इसे लेकर बीसीसीआई ने अपना रूख साफ कर दिया है और दो-टूक अंदाज में बोल दिया है कि ये संभव नहीं है।

बीसीसीआई ने किया साफ, इन बातों में नहीं है कोई सच्चाई

पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तानी मीडिया में इस खबर ने पूरा जोर पकड़ा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच निकट भविष्य में बाइलेट्रल टेस्ट सीरीज होने जा रही है, जिसका आयोजन ऑस्ट्रेलिया में कराया जाएगा। पीसीबी चीफ नजम सेठी ने इसे लेकर अपनी मंजूरी दे दी है। लेकिन अब बीसीसीआई ने अपना स्टैंड साफ कर दिया है और इन खबरों को सिरे से ही नकारते हुए साफ किया कि पाकिस्तान से फिलहाल कोई सीरीज संभव ही नहीं है।

हाल के दिनों में बीसीसीआई और पीसीबी दोनों आमने-सामने हैं, जहां एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप को लेकर दोनों ही बोर्ड अपनी-अपनी टीमों को एक-दूसरे के देश में भेजने से इनकार कर रहे हैं। जहां बीसीसीआई ने पहले ही साफ कर दिया है कि पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप के लिए भारतीय टीम को नहीं भेजेंगे, जिसे लेकर पीसीबी ने भी ये बात कही है कि वो भी भारतीय टीम को पाकिस्तान में ना भेजने पर अपनी टीम वर्ल्ड कप को लेकर भारत में नहीं भेजेंगे। इस मुद्दे को लेकर फिलहाल तनातनी चल रही है।