Home क्रिकेट IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में राहुल, जडेजा और...

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में राहुल, जडेजा और यशस्वी के नाम अनोखा रिकॉर्ड, 91 साल बाद टेस्ट इतिहास में बना ये कारनामा

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेले जा रहे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) के पहले मैच में जबरदस्त रोमांच देखने को मिल रहा है। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल बड़ा ही रोचक हो गया, जहां टीम इंडिया (Team India) के पहली पारी में 436 रन के स्कोर पर आउट होने के बाद इंग्लैंड (England) ने दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट पर 316 रन बनाने के साथ ही भारत (India) पर 126 रनों की बढ़त बना ली है।

IND vs ENG
Team India

टेस्ट क्रिकेट में 91 साल बाद बना अनूठा रिकॉर्ड, यशस्वी, राहुल और जडेजा का नाम शामिल

हैदराबाद में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच का रोमांच जारी है, लेकिन इसी बीच तीसरे दिन के खेल में एक बहुत ही अनूठा रिकॉर्ड बना है। जो टेस्ट क्रिकेट इतिहास के पिछले 91 साल में कभी नहीं दिखा है। जहां भारतीय क्रिकेट टीम के 3 बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल(Yashasvi Jaiswal), केएल राहुल (KL Rahul) और रवीन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने भारत के टेस्ट इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करवा दिया है। इस अनोखे रिकॉर्ड में भारत का नाम पहली बार जुड़ा है।

IND vs ENG
Team India

ये भी पढ़े-Ranji Trophy 2024:  33 चौके, 21 छक्के, 160 गेंद में 323 रन पर डटा हुआ है 28 साल का ये छोरा, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जड़ा सबसे तेज तिहरा शतक

80s  में एक मैच की एक पारी में 3 बल्लेबाजों के आउट होने का अनोखा रिकॉर्ड

जी हां… इस मैच में टीम इंडिया के 3 बल्लेबाज यशस्वी, राहुल और जडेजा के नाम अनूठा कीर्तिमान दर्ज हुआ है। यशस्वी जायसवाल ने 80 रन, केएल राहुल ने 86 रन और रवीन्द्र जडेजा ने 87 रन की पारी खेली। इसके साथ ही ये तीनों ही बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट के एक मैच की एक पारी में नर्वस 80s  (80 से 89 रन) का शिकार बने हैं। 80s  (80 से 89 रन) में आने के बावजूद भी ये तीनों ही बल्लेबाज अपने नाम शतक नहीं बना सके एक एक अनचाहे रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा दिया।

टेस्ट इतिहास में एक पारी में 80s में 3 बल्लेबाज का आउट होने का 7वां मौका

टेस्ट क्रिकेट इतिहास में किसी एक मैच की एक पारी में 3 बल्लेबाजों के द्वारा 80s  (80 से 89 रन) में आउट होने का भारत की तरफ से पहला मौका बना है। तो वहीं टेस्ट क्रिकेट इतिहास के ओवरऑल रिकॉर्ड में ये 7वीं बार हुआ है। सबसे खास बात ये है कि इससे पहले किसी एक टेस्ट की एक पारी में 3 बल्लेबाजों के 80 से 89 रन के बीच आउट होने का पिछला कमाल 91 साल पहले 1935 में हुआ था, उसके बाद से कभी भी ऐसा नहीं हुआ। आखिरकार इस अनचाहे रिकॉर्ड में भारत का नाम भी जुड़ गया है।