Home क्रिकेट IND vs ENG:इंग्लैंड के खिलाफ ऐसी है सकती है टीम इंडिया की...

IND vs ENG:इंग्लैंड के खिलाफ ऐसी है सकती है टीम इंडिया की प्रेडिक्टेड प्लेइंग-11, जानें सूर्यकुमार यादव की जगह किसे दें मौका

IND vs ENG: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सेमीफाइनल में पहुंचने की होड़ दिलचस्प होती जा रही है। जहां सभी टीमें अपना पूरा जोर लगाती नजर आ रही हैं। इसी बीच रविवार को एक भारत और इंग्लैंड के मध्य हाई-वॉल्टेज मैच होने जा रहा है। लखनऊ के श्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मैच के लिए दोनों ही टीमें जीत के इरादें से मैदान में उतरेंगी। जहां रोहित शर्मा एंड कंपनी की नजरें एक और जीत के साथ सेमीफाइनल का टिकट कंफर्म करने पर है।

Team India
Team India (Source_Getty Images)

इंग्लैंड के खिलाफ कैसी हो सकती है टीम इंडिया की प्रेडिक्टेड प्लेइंग-11

मेजबान टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप में बहुत ही जबरदस्त फॉर्म में दिख रही है, जहां वो एक के बाद एक लगातार 5 मैच जीत चुकी है। अब भारतीय क्रिकेट टीम खराब दौर से गुजर रही इंग्लिश टीम को भी धूल चटाने के लिए बेताब है। रविवार को होने वाले इस मैच में भारतीय टीम किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरेगी, ये देखना दिलचस्प होगा। जहां रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ चोटिल हार्दिक पंड्या के स्थान पर सूर्यकुमार यादव को ही जगह देंगे या ईशान किशन को शामिल करेंगे। तो चलिए देखते हैं इंग्लैंड के खिलाफ भारत की प्रेडिक्टेड प्लेइंग-11

IND VS ENG
Team India (Source_Getty Images)

ये भी पढ़े-Shubhman Gill: शुभमन गिल कैसे आए डेंगू से बाहर, गिल के रिवकरी की कहानी डॉक्टर की जुबानी

रोहित-गिल की जारी रखेंगे ओपनिंग की जिम्मेदारी

भारतीय टीम के लिए पिछले कुछ वक्त से सबसे शानदार सलामी जोड़ी के रूप में स्थापित हो चुकी रोहित शर्मा और शुभमन गिल बहुत ही खतरनाक फॉर्म में दिख रहे हैं। ये दोनों ही बल्लेबाज अपनी टीम को लगातार अच्छी शुरुआत दे रहे हैं। इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच से अब तक रोहित और गिल हिट रहे हैं। ऐसे में इन दोनों बल्लेबाजों का पारी की शुरुआत करना तय है।  

विराट, राहुल और अय्यर होंगे मिडिल ऑर्डर के स्तंभ

भारतीय टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में कोई टेंशन नहीं है। इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज कमाल की फॉर्म में दिख रहे हैं। जिसमें विराट कोहली सबसे बड़ा फैक्टर हैं, तो उनके साथ ही विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और श्रेयस अय्यर मौजूद हैं। ये तीनों ही बल्लेबाज जिस अंदाज में इस टूर्नामेंट में अब तक बल्लेबाजी कर रहे हैं, उन्हें रोकना किसी भी टीम के लिए मुश्किल हो सकता है।

सूर्यकुमार की जगह मिल सकता है ईशान को मौका

टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भी बाहर रहेंगे। ऐसे में उनकी जगह पर किसे मौका मिले, ये भी एक सवाल जरूर है। सूर्यकुमार यादव को ही यहां पर मौका देना जारी रखेंगे। या ईशान किशन को टीम में शामिल करेंगे। वैसे दोनों के वनडे रिकॉर्ड्स को देखते हुए तो यहां पर सूर्यकुमार यादव को बाहर कर ईशान किशन को शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाजी में जडेजा-कुलदीप के साथ शमी, बुमराह और सिराज तय

भारतीय टीम की गेंदबाजी काफी दुरूस्त दिख रही है। जहां सभी खिलाड़ी शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं। जिसमें गेंदबाजी यूनिट के अगुआ जसप्रीत बुमराह हैं। उनकी साथ ही इस बॉलिंग ब्रिगेड में मोहम्मद शमी का रहना तय है, जिन्हें पिछले मैच में शार्दुल ठाकुर की जगह मौका दिया था और उन्होंने 5 विकेट झटके थे। इसके अलावा मोहम्मद सिराज पेस अटैक का हिस्सा होंगे। तो वहीं स्पिन गेंदबाजी में रवीन्द्र जडेजा के साथ कुलदीप यादव का नाम तय है।

ये हो सकती है प्लेइंग-11: रोहित शर्मा(कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, रवीन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज