Home क्रिकेट टी20 वर्ल्ड कप के बीच में 4 दिग्गजों ने क्रिकेट समर्थकों को...

टी20 वर्ल्ड कप के बीच में 4 दिग्गजों ने क्रिकेट समर्थकों को दिया बड़ा झटका, क्रिकेट के सभी प्रारूप से किया संन्यास का ऐलान

241

T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के संस्करण की शुरुआत हो गई है. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में अब तक 3 मुक़ाबले खेले जा चूके है लेकिन हाल ही में भारतीय क्रिकेट समर्थकों के साथ- साथ क्रिकेट जगत में रूचि रखने वाले क्रिकेट समर्थकों को बड़ा झटका लगा है क्योंकि हाल ही में 1-2 नहीं बल्कि 4 दिग्गज खिलाड़ियों ने क्रिकेट के तीनों ही प्रारूप से संन्यास का ऐलान कर दिया है.

T20 World Cup 2024

इन 4 दिग्गज खिलाड़ियों ने हाल ही में किया संन्यास का ऐलान

दिनेश कार्तिक

टीम इंडिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) हाल ही क्रिकेट में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे थे लेकिन 1 जून की देर शाम को 39 वर्षीय दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास का ऐलान कर दिया. जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि दिनेश कार्तिक के रिटायरमेंट लेने से कई भारतीय क्रिकेट समर्थक हतास हो गए है.

जहाँआरा आलम

बांग्लादेश महिला टीम की बोलिंग ऑलराउंडर जहाँआरा आलम (Jahanara Alam) ने भी हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. जहाँआरा आलम की बात करें तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2011 में किया था लेकिन बीते 1 वर्ष से जहाँआरा आलम को नेशनल टीम से खेलने का मौका नहीं मिल रहा था. जिस वजह से जहाँआरा आलम ने मात्र 31 वर्ष की उम्र में संन्यास का ऐलान कर दिया है.

यह भी पढ़े : 561 दिनों के बाद टीम इंडिया के लिए मैदान पर उतरेगा यह स्टार खिलाड़ी, अपने तीसरे वर्ल्ड कप में साबित हो सकता है मैच विनर

केदार जाधव

हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में केदार जाधव (Kedar Jadhav) का नाम जुड़ा है. केदार जाधव ने आज (03 जून) को दोपहर 3 जे इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ-साथ क्रिकेट के अलग-अलग प्रारूप से संन्यास का ऐलान कर दिया है. केदार जाधव की बात करें तो केदार जाधव जिओ सिनेमा के लिए कमेंटरी का काम कर रहे थे.

बर्नाडाइन बेजुइडेनहाउट

न्यूजीलैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाली महिला खिलाड़ी बर्नाडाइन बेजुइडेनहाउट (Bernadine Bezuidenhout) ने मात्र 30 वर्ष की उम्र में संन्यास का ऐलान कर दिया है. बर्नाडाइन बेजुइडेनहाउट की बात करें तो यह महिला खिलाड़ी ने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत साउथ अफ्रीका से की थी उसके बाद इंटरनेशनल लेवल पर अधिक मौके और अच्छे ऑफर की तलाश में उन्होंने न्यूजीलैंड का रुख किया और वहीं से क्रिकेट खेला लेकिन अब बर्नाडाइन बेजुइडेनहाउट ने अपने क्रिकेट के साथ चल रहे बिज़नेस पर पूरी तरह से फोकस करने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया.

यह भी पढ़े : बीते 1 वर्ष से टीम इंडिया में नहीं मिला मौका, तो अचानक इंग्लैंड जाकर इस मेगा टूर्नामेंट में खेलने का किया फैसला