Home क्रिकेट ICC T20 World Cup 2024: मुंबई इंडियंस की कप्तानी जाने से नहीं...

ICC T20 World Cup 2024: मुंबई इंडियंस की कप्तानी जाने से नहीं पड़ेगा कोई फर्क, रोहित शर्मा ही होंगे वर्ल्ड कप में कप्तानी की पहली पसंद- रिपोर्ट्स

4390

ICC T20 World Cup 2024: आईपीएल के 17वें सीजन के मिनी ऑक्शन के जबरदस्त क्रेज के बीच मुंबई इंडियंस ने हर किसी को ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। पिछले ही दिनों मुंबई इंडियंस ने अपने कप्तान रोहित शर्मा को कप्तानी से हटानें का फैसला कर पूरे क्रिकेट जगत को चौंका दिया। नीली जर्सी वाली इस टीम को अपनी कप्तानी में 5 बार खिताब तक पहुंचानें वाले रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या को नया कप्तान नियुक्त किया है।

ICC T20 World Cup 2024
Rohit Sharma T

मुंबई की कप्तानी जानें के बाद क्या रोहित नहीं रहेंगे टीम इंडिया के कप्तान?

रोहित शर्मा को आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम की कप्तानी से बेदखल करने के बाद से फैंस में जबरदस्त गुस्सा और नाराजगी देखने को मिल रही है। जिसके बाद ही ये खबरें चरम पर है कि अब हिटमैन शायद अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के कप्तान भी ना रहे। जहां हार्दिक पंड्या को ही भारतीय क्रिकेट टीम की कमान सौंपी जा सकती है। लेकिन वर्ल्ड कप में कप्तानी से जुड़ी अटकलों के बीच एक बहुत बड़ी खबर मिल रही है।

ICC T20 World Cup 2024
Rohit Sharma

ये भी पढ़े-IPL 2024: रोहित शर्मा को हटाने पर मुंबई इंडियंस के गुस्साएं फैंस को आरसीबी पूर्व के दिग्गज खिलाड़ी ने दी सलाह, कहा- ‘आप हो जाए खुश’

टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ही होंगे कप्तानी की पहली पसंद

पिछले करीब एक साल से भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टी20 फॉर्मेट से दूर रोहित शर्मा के अगले साल अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान बने रहने को लेकर संस्पेंस है, लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है कि मुंबई इंडियंस की कप्तानी जाने का रोहित शर्मा की टीम इंडिया की कप्तानी पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है, और हिटमैन ही भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान पहली पसंद रहेंगे।

रोहित शर्मा अभी भी है कप्तानी की पहली पसंद- रिपोर्ट्स

एक मीडिया रिपोर्ट की माने तो रोहित शर्मा के फैंस के लिए बहुत ही बड़ी खबर आ रही है। इस रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ही कप्तानी करते नजर आएंगे। बीसीसीआई की नजर में ये दिग्गज खिलाड़ी ही कप्तानी के लिए सबसे पहली पसंद होंगे। बताया जा रहा है मुंबई इंडियंस ने भले ही रोहित शर्मा की जगह पर हार्दिक पंड्या को कप्तान बना दिया है, लेकिन 2024 के टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा अभी भी कप्तानी की सबसे मजबूत और पहली पसंद होंगे। इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद तमाम तरह की अटकलों पर फिलहाल विराम लग सकता है।

ये भी पढ़े- IND VS SA 1st ODI: भारत-दक्षिण अफ्रीका जॉहानिसबर्ग में होगा पहला वनडे मैच, जानें अनुमानित प्लेइंग-11, कहां देखें मैच, ड्रीम-11 की भविष्यवाणी, कैसा होगा  पिच और मौसम का हाल

टीम इंडिया के लिए बतौर कप्तान हिटमैन साबित हुए है सुपरहिट

आपको बता दें कि पिछले महीनें ही खत्म हुए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में फाइनल तक पहुंची थी। हिटमैन के नेतृत्व में टीम इंडिया ने सेमीफाइनल तक लगातार 10 मैचों में जीत हासिल की थी। इससे पहले एशिया कप में भी भारत ने रोहित की अगुवायी में खिताब अपने नाम किया था। वहीं पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा एंड कंपनी ने सेमीफाइनल में जगह बनायी थी। हालांकि उन्हें वहां पर इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।