Home क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप 2022 IND vs PAK RIVALRY: भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच ने बताया, क्या...

IND vs PAK RIVALRY: भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच ने बताया, क्या है भारत और पाकिस्तान में खास अंतर

3069

IND vs PAK RIVALRY: अब बस कुछ ही दिन और फिर खेला जाना है इस साल का सबसे हाई प्रोफाइल मुकाबला जहां क्रिकेट जगत की दो सबसे चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होनी हैं। ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में 23 अक्टूबर को इन दो टीमों के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को लेकर फैंस से लेकर खिलाड़ी और क्रिकेट पंडित हर कोई काफी उत्साह में है और बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

IND VS PAK WC 2023
IND VS PAK

भारत-पाकिस्तान टीम के बीच संजय बांगड़ ने बताया खास अंतर

इंडो-पाक के इस ब्लॉक बस्टर को होने में अभी तो करीब 15 दिन का समय शेष है, लेकिन क्रिकेट गलियारों में इस मैच को लेकर चर्चा ने अपना जोर पकड़ लिया है। जिसमें क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने अपनी-अपनी राय देनी शुरू कर दी है। जिसमें भविष्यवाणी भी हो रही है, तो साथ ही दोनों ही टीमों के बीच खास अंतर का भी बखान किया जा रहा है।

इसी तरह से भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली इस जंग को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाजी कोच रहे संजय बांगड़ ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। जिसमें बांगड़ ने इन दोनों ही पड़ोसी टीमों के बीच सबसे बड़े और खास अंतर को बताया है।

भारतीय टीम पाकिस्तान की तरह नहीं है 2 खिलाड़ियों पर निर्भर

भारत के इस पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में बात करते हुए कहा कि, एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ कुछ अच्छे मैच खेले और टीम इंडिया इस चीज पर जोर देगी कि वह ज्यादा संपूर्ण टीम है, वह वो टीम नहीं है जो सिर्फ एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर करती हो।

इन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि यह स्पष्ट है कि पाकिस्तान बल्लेबाजी डिपार्टमेंट में बाबर और रिजवान पर ज्यादा निर्भर करता है। जबकि भारतीय टीम वास्तव में कुछ ही खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है। चार या पांच मैच विजेता हैं और वे अपने प्रमुख फॉर्म में हैं, इसलिए बल्लेबाजी के नजरिए से मुझे लगता है कि भारतीय टीम बेहतर स्थिति में है।

इन दोनों ही टीमों के इस मुकाबले पर ना केवल दोनों देशों से जुड़े फैंस को बल्कि पूरे क्रिकेट जगत को इंतजार है। इस मैच में भारतीय टीम पाकिस्तान से किसी तरह से पिछले साल के विश्व कप में मिली हार का हिसाब चुकता करना चाहेगी। अब देखना ये होगा कि मैच में कौनसी टीम किस पर भारी पड़ती है।