Home क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप 2022 T20 World Cup 2022: मिशन मेलबर्न के लिए तैयार टीम इंडिया का...

T20 World Cup 2022: मिशन मेलबर्न के लिए तैयार टीम इंडिया का इन 3 खिलाड़ियों ने बढ़ाया सिरदर्द, प्रदर्शन से कर रहे हैं लगातार निराश

5188

T20 World Cup 2022:आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप 2022 के लिए सभी टीमें पूरी तरह से तैयारियों में जुटी हुई हैं। जहां कुछ टीमें मेजबान ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर अपना कदम रख चुकी हैं, तो वहीं कुछ टीमें अलग-अलग सीरीज खेलते हुए अपनी-अपनी तैयारियों का जायजा ले रही हैं। इसी कड़ी में एक टीम इंडिया का भी नाम है। जो अपने पूरे दमखम के साथ कंगारू धरती पर लैंड कर चुकी हैं।

INDIAN TEAM T20
INDIAN TEAM T20(Source_Gedgets 360)

भारत के लिए ये 3 खिलाड़ी बने चिंता का विषय

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम इस मेगा इवेंट में सबसे प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं, जिनके यहां पर जीतने की काफी उम्मीद भी की जा रही है। भारत के पास साल 2007 के बाद एक बार फिर से चैंपियन बनने का मौका रहेगा, क्योंकि टीम बहुत ही शानदार लय में दिख रही है।

इन सबके बीच हाल ही में भारत ने एशिया कप की निराशा के बाद अपने घर में एक के बाद एक पहले ऑस्ट्रेलिया और इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के टी20 सीरीज में मात देकर बुलंद हौंसलों के साथ ऑस्ट्रेलिया को पहुंची है, लेकिन रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए 3 ऐसे खिलाड़ी साथ हैं जिनके प्रदर्शन ने टीम मैनेजमेंट को चिंता में डाल दिया है। आपको बताते हैं वो 3 खिलाड़ी जिनके प्रदर्शन ने टीम का सिरदर्द बढ़ाए रखा है।

हर्षल पटेल

भारतीय क्रिकेट टीम को आईपीएल के माध्यम से हर्षल पटेल के रूप में एक ऐसा तेज गेंदबाज मिला जो टी20 फॉर्मेट में काफी शानदार रोल निभा सकते हैं। हर्षल पटेल ने टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने के बाद भी बढ़िया प्रदर्शन दिखाया है। लेकिन जिस तरह से उन्होंने एशिया कप के बाद वापसी कर प्रदर्शन किया है, वो काफी निराश करने वाला रहा है। इस दौरान इस गेंदबाज को लगातार 6 मैच खेलने मिले, लेकिन वो केवल 3 विकेट ही ले सके, और जमकर रन लुटा रहे हैं। जिससे टीम मैनेजमेंट चिंतित है।

ऋषभ पंत

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का भी हाल पिछले कुछ समय से कुछ खास नहीं रहा है। पंत को दिनेश कार्तिक के होते हुए भी बीच-बीच में मौका मिलता जा रहा है, लेकिन वो अपने नाम और शैली के अनुरूप नहीं खेल पा रहे हैं। उन्हें एशिया कप से लेकर दक्षिण अफ्रीका सीरीज तक 8 मैच खेलने का मौका मिला, जहां वो 4 बार बल्लेबाजी के लिए उतरे लेकिन उनका श्रेष्ठ स्कोर केवल 27 रन का रहा है। ऐसे में उनका फॉर्म भी कहीं ना कहीं टेंशन वाला साबित हो रहा है।

युजवेन्द्र चहल

भारतीय टीम के लिए स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल एक बड़े विकेट टेकर माने जाते हैं। चहल को किसी भी स्थिति में गेंदबाजी देने पर वो अपनी चतुराई से विकेट निकाल लेते हैं। लेकिन लगता है कि एशिया कप से इनका जादू काफी फिका दिख रहा है। चहल की गेंदबाजी काफी साधारण नजर आ रही है। वो एशिया कप से लेकर अब तक टी20आई मैच खेले हैं, जिसमें केवल 6 विकेट ले सके तो वहीं खूब रन खर्च कर रहे हैं। इसी कारण उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पूरी सीरीज में दूर रखा गया।