Home क्रिकेट न्यूज़ IND vs SA: चोट के कारण दीपक चाहर हुए बाहर, इस खिलाड़ी...

IND vs SA: चोट के कारण दीपक चाहर हुए बाहर, इस खिलाड़ी को 8 महीनें बाद मिला मौका

2100

IND vs SA:

DEEPAK CHAHAR
DEEPAK CHAHAR(Source_Jagran)

भारतीय क्रिकेट टीम का एक दल जहां इन दिनों रोहित शर्मा की अगुवायी में आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद तैयारियों में जुट गया है, वहीं दूसरा दल शिखर धवन की कप्तानी में अपने घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में व्यस्त है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच रविवार को रांची में होने जा रहा है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी 2 वनडे से बाहर हुए दीपक चाहर

इस दूसरे वनडे मैच से ठीक पहले शिखर धवन एंड कंपनी को जोरदार झटका लगा है जहां टीम के युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। इस वनडे सीरीज में शामिल किए गए दीपक चाहर को पीठ में अकड़न के कारण हटना पड़ा है, जिसके बाद बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है।

चाहर के स्थान पर 8 महीनों के बाद वॉशिंगटन सुंदर को मिला मौका

शनिवार को इस चोट के कारण दीपक चाहर के बाहर होने की पुष्टि करने के साथ ही बीसीसीआई ने उनके स्थानापन्न खिलाड़ी का भी ऐलान कर दिया। जहां युवा स्पिन गेंदबाज ऑलराउंडर खिलाड़ी वॉशिंगटन सुदंर को शामिल किया गया है।

वॉशिंगटन सुंदर को भारतीय टीम में करीब 8 महीनों के बाद वापसी को मौका मिला है। वो इस साल मार्च की शुरुआत में ही इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। जिसके बाद से वो टीम इंडिया से दूर रहे। आखिर में उन्हें एक बार फिर से खेलने का मौका दिया गया है। वहीं उन्होंने अपना अंतिम वनडे मैच फरवरी 2022 में खेला था। सुंदर के लिए अपने आपको फिर से टीम में स्थापित करने का ये बड़ा मौका रहेगा।

दीपक चाहर रहेंगे बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में

दीपक चाहर को टी20 विश्व कप की टीम के साथ स्टैंड बाय के तौर पर चुना गया है, उससे पहले उनके पास दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में अपने आपको साबित करने का बढ़िया मौका था, लेकिन लखनऊ में खेले गए पहले ही मैच में वो पीठ में जकड़न के कारण नहीं खेल पाए थे। इसके बाद अब वो बैंगलुरू स्थित एनसीए जाएंगे जहां वो बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम 2 वनडे के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड

शिखर धवन (कप्तान),  श्रेयस अय्यर (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर),  शाहबाज अहमद, , वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, आवेश खान, मोहम्मद सिराज कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार