Home क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप 2022 टी20 विश्व कप के तुरंत बाद ही टीम इंडिया करेगी इस देश...

टी20 विश्व कप के तुरंत बाद ही टीम इंडिया करेगी इस देश का दौरा, खेले जाएंगे 3 वनडे और 3 टी20 मैच

2235

रोहित शर्मा की अगुवायी में भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप को लेकर पूरी तरह से तैयार है। टीम इंडिया इस विश्व कप के लिए कई दिनों पहले ही ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर पहुंच चुकी है, जहां 16 अक्टूबर से इस मेगा इवेंट की शुरुआत होने जा रही है। इस टूर्नामेंट में भारत को अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर से चिर प्रतिद्द्वी पाकिस्तान से करनी है।

TEAM INDIA
TEAM INDIA(Source_Hindustan Times)

विश्व कप के तुरंत बाद भारतीय टीम करेगी न्यूजीलैंड दौरा

टी20 विश्व कप को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस काफी उत्साहित हैं, जो इस पल का दिल थाम कर इंतजार कर रहे हैं। इस बार हर किसी को हॉट फेवरेट टीम इंडिया के खिताब जीतने की उम्मीद है। भारतीय टीम इस बार सफल होगी या नहीं ये तो वक्त ही बताएगा।

लेकिन रोहित शर्मा एंड कंपनी 13 नवंबर खत्म होने वाले इस टी20 विश्व कप के तुरंत बाद अपने घर पर नहीं लौटेगी बल्कि वो ऑस्ट्रेलिया से सीधे पड़ोस में न्यूजीलैंड के लिए उड़ान भरेगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाएगी 3 मैचों की टी20 व 3 मैचों की वनडे सीरीज

जी हां… मंगलवार को भारतीय क्रिकेट टीम के न्यूजीलैंड दौरे की तारीख का ऐलान हो चुका है। जहां कीवी टीम से मैन इन ब्ल्यू 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की ही टी20 सीरीज खेलेगी। ये सीरीज विश्व कप के खत्म होने के केवल 5 दिन के बाद ही शुरू होगी।

भारत के फ्यूचर ट्यूर प्रोग्राम के तहत ये न्यूजीलैंड दौरा पहले ही तय था, जिसे लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को इस दौरे को लेकर तारीख और स्थानों की घोषणा कर दी है। दौरे की शुरुआत 18 नवंबर से होगी, जहां दोनों ही टीमों के बीच पहले टी20 सीरीज होनी है। इसके बाद 20 और 22 नवंबर को अगले 2 टी20 मैच खेले जाएंगे।

इसके खत्म होने के बाद दोनों टीमें 25 नवंबर से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी, जिसमें 27 और 30 को अगले दो मैच खेलेंगे। इसके साथ ही भारतीय टीम अपने देश में लौट आएगी।

न्यूजीलैंड दौरे का पूरा कार्यक्रम

टी20 सीरीज

पहला टी20 – 18 नवंबर को वेलिंग्टन

दूसरा टी20 – 20 नवंबर को माउंट मॉन्गनुई

तीसरा टी20 – 22 नवंबर को नेपियर

वनडे सीरीज

पहला वनडे – 25 नवंबर को ऑकलैंड

दूसरा वनडे – 27 नवंबर को हेमिल्टन

तीसरा वनडे – 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च