Home क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप 2022 T20WC 2022: भारत ने नीदरलैंड को 56 रनों से रौंदा, ये 2...

T20WC 2022: भारत ने नीदरलैंड को 56 रनों से रौंदा, ये 2 बड़े खिलाड़ी लौटे फॉर्म में, जानें कैसा रहा मैच का हाल

766

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपना दूसरा मुकाबला बहुत ही आसानी से जीत लिया। सुपर-12 में खेले गए नीजदरलैंड के खिलाफ अपने दूसरे मैच में टीम इंडिया ने पूरी तरह से डोमिनेट किया और नीदरलैंड को 56 रन से हराने के साथ ही एक बार फिर से ग्रुप टॉप किया।

IND VS NED
IND VS NED (Source_ Getty Images)

भारत ने नीदरलैंड को 56 रन से दी मात

सिडनी के एससीजी में खेले गए इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार बल्लेबाजी की। टीम के कप्तान और प्रमुख बल्लेबाज रोहित शर्मा ने फॉर्म में वापसी करते हुए बेहतरीन पारी खेली, जिसके बाद विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का बल्ला भी खूब बोला। साथ ही गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी कर आसान जीत की पटकथा लिखी।

भारत ने पहले बल्लेबाजी कर खड़ा किया 179 रन का स्कोर

सुपर-12 राउंड के ग्रुप-2 के इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम के लिए हिटमैन के साथ केएल राहुल पारी की शुरुआत करने उतरे। केएल राहुल एक बार फिर से कुछ खास नहीं कर सके और केवल 9 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की। रोहित ने 39 गेंद में 53 की पारी खेली।

Suryakumar & Virat Kohli (Source_Getty Images)

टीम का स्कोर 12 ओवर के बाद 84 रन था, तब सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करने पहुंचे। सूर्या ने एक बार फिर से तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने विराट के साथ अगले 8 ओवर में नाबाद 95 रन जोड़ते हुए टीम का स्कोर 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 179 रन तक पहुंचा दिया। कोहली ने 44 गेंद में नॉटआउट 62 (3 चौके, 2 छक्के) और सूर्यकुमार ने केवल 25 गेंद में 51 रन(7 चौके, 1 छक्का) बनाए।

नीदरलैंड की टीम बना सकी केवल 123 रन

नीदरलैंड की टीम 180 रन के लक्ष्य के सामने बल्लेबाजी करने उतरी। लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें 11 रन के स्कोर पर ही झटका दिया। जिसके बाद अक्षर पटेल ने टीम को 20 के योग पर दूसरा झटका दिया। नीदरलैंड की शुरुआत काफी धीमी भी रही। नीदरलैंड यहां पर लगातार अंतराल में  एक के बाद एक विकेट खोती रही और उन्होंने अपने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 123 रन ही बनाए , जिसके साथ ही भारत ने 56 रन से मैच जीत लिया। नीदरलैंड के लिए टिम प्रिंगल ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और आर अश्विन ने आपस में 2-2 विकेट बांटे। एक सफलता मोहम्मद शमी के खाते में गई। सूर्यकुमार यादव को तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।