Home क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप 2022 AUS vs SL: श्रीलंका के गेंदबाज की गेंद लगते ही जमीन पर...

AUS vs SL: श्रीलंका के गेंदबाज की गेंद लगते ही जमीन पर गिरे ग्लेन मैक्सवेल, बाल-बाल बचे, देखे वीडियो

2387

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में सुपर-12 का रोमांच छाया हुआ है। जिसमें मंगलवार को मेजबान ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच मैच खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए दूसरे मैच में शानदार जीत के साथ अपना खाता भी खोल दिया है।

GLENN MAXWELL
GLENN MAXWELL(Source_Getty Images)

ग्लेन मैक्सवेल को लगी गेंद, चोटिल होने से बाल-बाल बचे

पर्थ के पर्थ क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कंगारू टीम ने जीत को हासिल की, लेकिन उनके एक बल्लेबाज ने एक ऐसे ओवर का भी सामना किया, जहां वो पूरी तरह से खौफ में दिखे, यहां तक कि इस ओवर में ये बल्लेबाज बाल-बाल बच गया, नहीं तो गंभीर चोटिल भी हो सकता था।

हम यहां पर ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल की बात कर रहे हैं, जिन्हें श्रीलंका के तेज गेंदबाज की गेंद गर्दन पर ऐसी लगी, जिसके बाद उन्होंने हेलमेट तक उतार कर फेंक दिया और नीचे बैठ गए। मैदान और स्टेडियम में मौजूद लोग घबरा गए।

मैक्सवेल को कुमारा लाहिरू ने डराया, गेंद लगते ही जमीन पर बैठे

इस मैच में लक्ष्य का पीछा कर रही मेजबान टीम के लिए ग्लेन मैक्सवेल मैदान में बल्लेबाजी करने उतरे तो जबरदस्त लय में दिखे। वो शुरुआती 6 गेंदों में ही 21 रन पर पहुंच गए। ऐसा लग रहा था मानों वो मैच को बहुत जल्द खत्म कर देंगे। लेकिन इसके बाद उन्होंने एक खौफनाक ओवर का सामना किया।

ऑस्ट्रेलिया की पारी के 12वें ओवर की घटना है, जब गेंद श्रीलंका के तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा के हाथ में थी। इस ओवर की पहली ही गेंद मैक्सवेल को हाथ पर लगी, जिसके बाद वो दर्द से कहराएं। इसके बाद तो कुमारा चढ़ बैठे और एक के बाद एक खतरनाक बाउंसर और स्पीड का नजारा पेश किया।

इसी ओवर की तीसरी गेंद ग्लेन मैक्सवेल समझ ही नहीं सके और ये सीधे हेलमेट के ठीक नीचे उनके गर्दन पर जा लगी। इसके बाद मैक्सवेल ने बल्ला वहीं पर फेंक दिया और दौड़कर हेलमेट निकाला और बैठ गए। तुरंत ही श्रीलंका के खिलाड़ी भी उनके पास पहुंचे। तो वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम का फिजियो भी दौड़ते हुए पहुंचा।

https://twitter.com/cricbazball/status/1584906479123021824

राहत की सांस तब ली गई जब फिजियो के देखने के बाद मैक्सवेल फिर से खेलने के लिए तैयार हुए। लेकिन कुछ ही गेंद के बाद वो अपना विकेट गंवाकर चल पड़े। इन्होंने 12 गेंद में 23 रन की अच्छी पारी खेली। लेकिन इस चोट ने उनकी लय और आत्मविश्वास दोनों ही खराब कर दिया। अच्छा ये रहा कि उन्हें गंभीर चोट नहीं लगी, नहीं तो ऑस्ट्रेलिया को दिक्कत हो सकती थी।