Home क्रिकेट दीपक हुड्डा ने अपने करियर के 16वें ही मैच में कर डाला...

दीपक हुड्डा ने अपने करियर के 16वें ही मैच में कर डाला विश्व रिकॉर्ड स्थापित, किया ये खास कारनामा

1144

भारतीय क्रिकेट गलियारों में पिछले कुछ समय से कई युवा खिलाड़ियों ने काफी चमक बिखेरी है। इन युवा खिलाड़ियों में हाल के कुछ महीनों बड़ौदा के स्टार युवा बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने जबरदस्त प्रभाव डाला है। दीपक हुड्डा को जब से मौका मिला है, वो टीम इंडिया की जीत की गारंटी बन गए हैं। इसी बीच उन्होंने अपने इंटरनेशल करियर में विश्व रिकॉर्ड स्थापित कर लिया है।

Deepak Hooda
दीपक हुड्डा

दीपक हुड्डा ने तोड़ा विश्व रिकॉर्ड

टीम इंडिया इन दिनों जिम्बाब्वे के दौरे पर है, जहां केएल राहुल की कप्तानी में 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस वनडे सीरीज के हरारे में खेले गए दूसरे मैच में शनिवार को दीपक हुड्डा ने भारत की 5 विकेट से जीत के साथ ही अपने नाम इतिहास रच दिया।

डेब्यू के बाद लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का कीर्तिमान

इस मैच में भारत की जीत होने के साथ ही इस युवा बल्लेबाज ने अपने नाम विश्व रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया। इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू के बाद से लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में कीर्तिमान हासिल किया। उन्होंने रोमानिया के सात्विक नादिगोटला के डेब्यू के बाद लगातार 15 मैच जीतने के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला गया ये मैच दीपक के करियर का 16वां मुकाबला था, जिसमें भारतीय टीम अब तक अजेय रही है। इस दौरान हुड्डा ने 9 टी20 और 7 वनडे मैच खेले हैं। अपने इस विश्व रिकॉर्ड को और भी बड़ा बनाने का मौका दीपक हुड्डा के पास है, क्योंकि जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भी भारत की जीत की पूरी उम्मीद की जा सकती है।

विश्व क्रिकेट में कुछ ऐसे बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने डेब्यू के बाद लगातार 10 से भी ज्यादा मैच जीते हैं। जिसमें अब दीपक हुड्डा 16 मैचों में जीत के साथ नंबर वन बन चुके हैं, इसके बाद रोमानिया के सात्विक नादिगोटला के नाम 15 मैचों में लगातार जीत का कमाल है तो वहीं दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबा डेविड मिलर ने भी अपने करियर में डेब्यू के बाद लगातार 13 मैचों में जीत का हिस्सा बने थे।

इंटरनेशनल डेब्यू करने के बाद लगातार जीत- टॉप-5 प्लेयर

16*- दीपक हुड्डा (भारत)

15- सात्विक नादिगोटला (रोमानिया)

13- डेविड मिलर (दक्षिण अफ्रीका)

13- शांतनु वरिष्ठ  (रोमानिया)

12- के. किंग (वेस्टइंडीज)

दीपक हुड्डा का अब तक का करियर रहा है शानदार

इसी साल घरेलू क्रिकेट में राजस्थान के लिए प्रोफेशनल खिलाड़ी के तौर पर जुड़े दीपक हुड्डा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में मौका मिलने के बाद लगातार शानदार प्रदर्शन किया है। इसी साल फरवरी में डेब्यू करने वाले हुड्डा ने अपने एक छोटे से करियर में अब तक खेले 9 टी20 मैचों में 54.80 की जबरदस्त औसत और 161 से भी ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 274 रन बनाए हैं, वहीं 7 वनडे मैचों में उन्होंने 35 की औसत से 140 रन जोड़े हैं।