Home क्रिकेट Cricket Facts: अजब क्रिकेट का गजब क्रिकेटर… स्टेडियम में ही है आशियाना,...

Cricket Facts: अजब क्रिकेट का गजब क्रिकेटर… स्टेडियम में ही है आशियाना, घर के आंगन में होते हैं इंटरनेशनल मैच

131

Cricket Facts: एक क्रिकेटर के लिए अपने क्रिकेट सफर की शुरुआत आसान नहीं होती। किसी भी क्रिकेटर को क्रिकेटर बनने के लिए बहुत ही उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है। कड़ी मेहनत के साथ ही कड़ा संघर्ष…. जिसमें क्रिकेटर्स क्रिकेट की कोचिंग के लिए मीलों का सफर तय करते हैं…. कईं ऐसे क्रिकेटर्स हैं जो कोचिंग और प्रैक्टिस के लिए दिन में घंटों तो सफर में गुजार देते हैं। कोचिंग के लिए पहुंचते-पहुंचते जान निकल जाती है, तो वापस घर लौटते-लौटते भी हार बेहाल हो जाता है। क्रिकेटर्स की यहीं दासतां हम और आपने सुनी हैं।

एक क्रिकेटर जिसके घर में ही स्टेडियम

ऐसे में किसी क्रिकेटर्स के घर में ही स्टेडियम हो और घर के आंगन में ही मैच खेला जाता हो तो क्या कहेंगे…. शायद आपको इस बात पर अभी यकीन नहीं हो रहा है। लेकिन आज हम इस स्पेशल स्टोरी में बताते हैं अजब क्रिकेट के गजब क्रिकेटर के बारे में…. जो अपने घर से निकलता है तो सीधे स्टेडियम पहुंच जाता है। और ग्राउंड से बाहर आते ही घर के दरवाजे पर दस्तक देता है। ये ना गजब… तो चलिए हम मिलाते हैं इस क्रिकेटर से….

Cricket Facts
Vivian Kingma

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: वर्ल्ड चैंपिंयन टीम इंग्लैंड को लग सकता है बड़ा झटका, आईपीएल से स्वदेश लौटते ही ये स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल

नीदरलैंड के तेज गेंदबाज विवियन किंगमा का घर स्टेडियम में स्थित

दरअसल ये हैं नीदरलैंड के क्रिकेटर विवियन किंगमा… डच टीम के तेज गेंदबाज विवियन किंगमा क्रिकेट इतिहास के शायद सबसे खुशनसीब क्रिकेटर हैं… क्योंकि इस खिलाड़ी का आशियाना इंटरनेशनल स्टेडियम में ही बसा हुआ है।अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे? तो चलिए अब हम पूरी कहानी पर नजर डालते हैं। नीदरलैंड के द हेग शहर में एक इंटरनेशनल स्टेडियम है। विवियन किंगमा का घर इसी स्टेडियम में मौजूद है। द हेग में स्थित स्पोर्टपार्क वेस्टव्लिएट क्रिकेट स्टेडियम के अंदर ही रहते हैं, यानी स्टेडियम में ही उनका घर है। जब इस स्टेडियम में विवियन किंगमा खेलने के लिए उतरते हैं, मानों वो अपने घर में आंगन में खेल रहे हो।

स्टेडियम से बाहर आते ही घर और घर से बाहर निकलते ही स्टेडियम

नीदरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने ऑफिशियल एक्स (ट्वीटर) अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में उन्होंने दिखाया है कि कैसे उनकी टीम के तेज गेंदबाज विवियन किंगमा अपने घर का दरवाजा खोलते ही स्पोर्ट्सपार्क स्टेडियम में एंटर हो जाते हैं। और कैसे वो इस स्टेडियम से बाहर कदम रखते ही अपने घर के दरवाजे पर पहुंच जाते हैं। यानी आज तक किसी क्रिकेटर ने ऐसा सपना भी नहीं देखा होगा, लेकिन विवियन किंगमा तो इस सपने को जी रहे हैं। तो वास्तव में ये क्रिकेटर वर्ल्ड क्रिकेट के गजब क्रिकेटर के रूप में माने जा सकते हैं।