Home क्रिकेट Asia Cup 2023: नेपाल पर मिली धमाकेदार जीत के बाद बाबर आजम...

Asia Cup 2023: नेपाल पर मिली धमाकेदार जीत के बाद बाबर आजम की हुंकार, कहा- भारत के खिलाफ अब…

342

Asia Cup 2023: एशियाई क्रिकेट टीमों की सबसे बड़ी जंग एशिया कप 2023 की शुरुआत हो चुकी है। बुधवार को मेजबान पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेले गए मैच के साथ ही एशिया कप के 16वें संस्करण का बिगुल बज चुका है।  मुल्तान में खेले गए ओपनिंग मैच में पाकिस्तान ने जबरदस्त शुरुआत की है, जहां उन्होंने नेपाल की कमजोर टीम को 238 रनों के भारी अंतर से हरा दिया है। पाकिस्तान ने ग्रुप-ए के इस मैच में बड़ी जीत के साथ ही शनिवार को भारत के खिलाफ होने वाले दूसरे मैच से पहले अच्छी तैयारी का ट्रेलर दिखाया है।

Babar Azam

नेपाल पर मिली जीत के बाद बाबर आजम हुए गदगद

भारत और पाकिस्तान के बीच अब 2 सितंबर को महामुकाबला होने जा रहा है। श्रीलंका के पल्लेकल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मैच में फैंस को एक रोचक मैच होने की उम्मीद है। इसी बीचत पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान नेपाल पर मिली इस खतरनाक जीत के बाद काफी ज्यादा गदगद हो गए हैं, और भारत से होने वाले मैच से पहले उन्होंने अपनी टीम के लिए ये जीत आत्मविश्वास को बढ़ाने वाली जीत करार दिया है।

Asia Cup 2023
Babar Azam

ये भी पढ़े- Team India for Asia Cup: इस खिलाड़ी को नजरअंदाज करने पर सौरव गांगुली हुए निराश, कहा- हमेशा होंगे मेरी टीम का हिस्सा

भारत से मैच से पहले बाबर की हुंकार, उनकी टीम है आत्मविश्वास से लबरेज

मुल्तान में एशिया कप के पहले ही मैच में नेपाल पर मिली तूफानी जीत के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा कि, “यह मैच भारत के खिलाफ मैच के लिए अच्छी तैयारी थी क्योंकि इससे हमें आत्मविश्वास मिला, हम हर मैच में 100 प्रतिशत देना चाहते हैं, उम्मीद है कि वहां भी ऐसा करेंगे” बाबर ने इस मैच को लेकर साफ कह दिया है कि उनकी टीम के लिए ये जीत भारत के खिलाफ काफी ज्यादा अहम होगी।

नेपाल को हराकर पाकिस्तान ने दिखायी अपनी तैयारी

पाकिस्तान ने इस मैच में नेपाल को पूरी तरह से नस्तेनाबूत कर दिया, जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में बाबर आजम के 151 रन और इफ्तिखार के 109 रन की पारी की मदद से 342 रनों का स्कोर खड़ा किया, तो इसके बाद तेज गेंदबाजों और शाबाद खान की कमाल की गेंदबाजी से नेपाल को 104 रन के स्कोर पर ही समेटते हुए 238 रनों की जीत हासिल की। पाकिस्तान का अगला मैच अब भारत से कैंडी में होना है। इस मैच में रोहित शर्मा एंड कंपनी को जरूर कुछ आगे माना जा रहा है, लेकिन पाकिस्तान ने अपनी तैयारी का नजारा पेश कर मैच में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद दिखायी है।