Home क्रिकेट Afghanistan Win:इंग्लैंड को हराने के बाद राशिद खान और मुजीब उर रहमान...

Afghanistan Win:इंग्लैंड को हराने के बाद राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने जीता दिल, अपने देशवासियों को दिया ये खास तोहफा

2260

Afghanistan Win:  भारत की सरजमीं पर खेले जा रहे वनडे क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के 13वें मैच में एक जबरदस्त उलटफेर देखने को मिला, जहां अफगानिस्तान की कमजोर टीम ने वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को 69 रनों से हरा दिया। दिल्ली में इस वर्ल्ड के 11वें दिन इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला गया। इस मैच में पूरे क्रिकेट जगत को चौंकातें हुए अफगानिस्तान ने जबरदस्त प्रदर्शन कर 2019 वर्ल्ड कप की चैंपियन इंग्लैंड को हराकर इतिहास रच दिया।

Afghanistan Win
Rashid-Mujeeb

इंग्लैंड को अफगानिस्तान ने बनाया उलटफेर का शिकार

इस मुकाबले में हर कोई इंग्लैंड की जीत को लेकर आश्वस्त था, लेकिन अफगान टीम सनसनी मचाने के लिए जानी जाती है, जिन्होंने इस वर्ल्ड कप के सबसे बड़े और पहल उलटफेर को अंजाम दिया। जहां अपने स्पिनर्स के जादुई प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड जैसी प्रबल दावेदार टीम को घुटनों पर ला दिया और इसके साथ ही उन्होंने बाकी बड़ी टीमों को भी सावधान रहने का संकेत दे दिया है। इस जीत में अफगानिस्तान के लिए उनके स्पिनर्स का अहम योगदान रहा, जिन्होंने 10 में से 8 विकेट अपने नाम किए।

Afghanistan Win
Rashid & Mujeeb

ये भी पढ़े- Shubhman Gill: शुभमन गिल कैसे आए डेंगू से बाहर, गिल के रिवकरी की कहानी डॉक्टर की जुबानी

इंग्लैंड पर जीत के बाद मुजीब और राशिद ने देशवासियों को दिया खास तोहफा

दिल्ली में खेले गए इस मैच में जीत के बाद अफगानिस्तान के स्टार स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान और मिस्ट्री स्पिनर राशिद खान ने अपने देशवासियों को लिए एक स्पेशल गिफ्ट दिया है। पिछले ही हफ्ते अफगानिस्तान में आए जबरदस्त भूकंप में प्रभावित हुए लोगों के लिए उन्होंने अपनी ये जीत समर्पित की है। मुजीब उर रहमान ने अपना प्लेयर ऑफ द मैच और ये जीत देशवासियों को समर्पित की है, तो साथ ही राशिद ने भी इस जीत को देश की खुशी के लिए सबसे बड़ा कारक माना है।

जीत को भूकंप पीड़ितों को किया समर्पित

मैच खत्म होने के बाद 3 विकेट और 28 रनों की आतिशी पारी खेलने वाले मुजीब प्लेयर ऑफ द मैच लेने आए और उन्होंने अपना ये अवार्ड भूकंप पीड़ितों को समर्पित किया है। प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड लेते हुए मुजीब उर रहमान ने कहा कि, ये ऐतिहासिक जीत और मेरी ये प्लेयर ऑफ द मैच की ट्रॉफी उन लोगों को समर्पित जो हेरात में आए भूकंप से प्रभावित हुए हैं।

इस जीत के बाद राशिद खान ने कहा कि, अफगानिस्तान में फिलहाल क्रिकेट ही खुशी का जरिया है। हाल में ही आए भूकंप में, कई लोगों ने अपना सबकुछ खो दिया। इस जीत से उन्हें खुशी मिलेगी, यह जीत उनके लिए है। आपको बता दें कि पिछले शनिवार को अफगानिस्तान के हेरात और कुछ हिस्सों में आए भूकंप से जबरदस्त तबाही मची है, जहां 2000 लोगों के मारे जाने की खबर मिल रही हैं, तो साथ ही करीब 1300 से ज्यादा घर तबाह हो गए। भारत के खिलाफ बुधवार को खेले गए मैच के दौरान अफगानिस्तान के खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर उतरे थे, जिन्होंने भूकंप पीड़ितों को श्रद्धांजलि अर्पित की।