Home क्रिकेट Yashasvi Jaiswal: क्या Don Bradman से भी ऊपर निकल गए हैं यशस्वी,...

Yashasvi Jaiswal: क्या Don Bradman से भी ऊपर निकल गए हैं यशस्वी, Team India के युवा खिलाड़ी की ब्रैडमैन से होने लगी तुलना

40

Yashasvi Jaiswal: यशस्वी भव: पहले छक्का लगाकर पूरी की सेंचुरी, फिर चौका लगाकर ठोकी डबल सेंचुरी…पहले टेस्ट मैच में जीत के बाद उत्साह से लबरेज इंग्लिश की टीम की सारी हेकड़ी एक झटके में ही उतार दी। हैदराबाद में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के चंगुल से भले ही अंग्रेज गेंदबाज बच निकले, लेकिन वाइजेग में तो इस 22 साल के छोरे ने ठान ही लिया था कि गोरों को विशाखापट्टनम में ऐसे चक्कर लगवाएंगे जो वो जीवन भर नहीं भूल पाएंगे। ऐसा ही कुछ यशस्वी जायसवाल ने किया जिन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में शानदार डबल सेंचुरी पूरी कर दी।

Yashasvi Jaiswal
Yashasvi Jaiswal

यशस्वी ने स्टाइल में जड़ा दोहरा शतक, अंग्रेजों की ली जमकर क्लास

विशाखापट्टनम में भारत और इंग्लैंड की टीमें जब दूसरे टेस्ट मैच के लिए मैदान में उतरी तो साफ था कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की सेना ओवर कॉन्फिटडेंस में दिख रही थी, लेकिन फिर पहले ही दिन की पहली ही गेंद से अंग्रेज गेंदबाजों को यशस्वी जायसवाल ने जमकर मजा चखाया। भले ही टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाजों में कोई पचास का आंकड़ा पार नहीं कर सका, लेकिन इस युवा खिलाड़ी ने एक के बाद एक सभी के साथ मिलकर छोटी-छोटी पार्टनरशिप बुनी और इसके सहारे टीम इंडिया के स्कोर को 400 के करीब ले आए।

Yashasvi Jaiswal
Yashasvi Jaiswal

ये भी पढ़े- U19 World Cup 2024: टीम इंडिया के जूनियर्स का जलवा जारी, टॉप-4 में किया प्रवेश, इस टीम के साथ सेमीफाइनल होना तय

छक्के से सेंचुरी, चौके से डबल सेंचुरी, बैखोफ दिखा 22 साल का ये छोरा

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) इस मैच में एक छोर से कुछ अलग ही अंदाज में दिखे, जहां एक तरफ से दिग्गज बड़े स्कोर को तरसते दिखे, तो वहीं ये नौजवान खिलाड़ी अपने मन मुताबिक रन बनाया गया, जिसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपना शतक छक्के के साथ पूरा किया, तो वहीं जायसवाल ने दूसरे दिन डबल सेंचुरी चौके से पूरी कर अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक लगाया। इसके साथ ही वो भारत के लिए टेस्ट में डबल सेंचुरी लगाने वाले तीसरे सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन गए।

क्या डॉन ब्रैडमैन से भी ऊपर हो गए हैं यशस्वी?

भारतीय टीम (Indian Cricket team) के इस स्टार बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जबरदस्त दोहरा शतक लगाया। उन्होंने इस मैच में केवल 290 गेंद का सामना करते हुए 19 चौके और 7 छक्कों की मदद से 209 रन की पारी खेली। जायसवाल इंग्लैंड (England Cricket Team) के लिए सिर दर्द बने रहे और वो दूसरे दिन 8वें विकेट के रूप में आउट हुए। उन्हें आउट करने के लिए इंग्लैंड के गेंदबाजों को करीब 107 ओवर इंतजार करना पड़ा। इस पारी को देखने के बाद अब उनकी तुलना डॉन ब्रैडमैन (Don Bradman) से होने लगी है। ब्रैडमैन से तुलना क्या बल्कि उन्हें तो आकाश चोपड़ा ने इस महानतम बल्लेबाज से भी ऊपर मान लिया है।

आकाश चोपड़ा ने इस वक्त यशस्वी को बताया ब्रैडमैन से भी ऊपर

क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने यशस्वी जायसवाल को लेकर कहा कि, इस समय वह सर डॉन ब्रैडमैन से भी ऊपर हैं। इस सीरीज का सबसे शानदार प्रदर्शन यशस्वी जयसवाल के बल्ले से आया। बच्चे ने कितनी अच्छी बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। यशस्वी जयसवाल ने जेम्स एंडरसन को काफी सम्मान दिया। वह जेम्स एंडरसन की गेंदों को छोड़ते रहे। लेकिन बाकी गेंदबाजों के खिलाफ खूब रन बनाए। जब स्पिनर्स आए तो दिखाया कि यह खिलाड़ी इतना खास क्यों है. मेरा मानना है कि इस समय यशस्वी जयसवाल डॉन ब्रैडमैन से ऊपर हैं।