Home क्रिकेट WTC FINAL 2023:  विराट कोहली पर क्या है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के विचार,...

WTC FINAL 2023:  विराट कोहली पर क्या है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के विचार, जानें किंग कोहली पर किसने क्या कहा?

93

WTC FINAL 2023:  क्रिकेट जगत के सबसे बड़े टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के खत्म हुए करीब एक सप्ताह बितने को है, जिसके बाद अब हर कोई कुछ ही दिनों के बाद खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच को लेकर बात कर रहा है। 7 से 11 जून के बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की खिताबी जंग होने वाली है। इंग्लैंड के शहर लंदन के द ओवल मैदान में होने वाले इस ग्रैंड फिनाले को लेकर दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार हैं, जिनकी नजरें टेस्ट क्रिकेट की गदा पर बनी हुई है।

WTC FINAL 2023
VIRAT KOHLI (Source_OUTLOOK INDIA)

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच

साल 2019 से शुरू हुए टेस्ट चैंपियनशिप का पहला एडिशन 2019 से 2021 के बीच खेला गया था, जिसके बाद 2021-23 का दूसरा एडिशन होने के बाद इसके फाइनल मैच में टेबल टॉपर ऑस्ट्रेलिया और दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम इंडिया के बीच मुकाबला है। इस मैच के लिए दोनों ही टीमें पिछले कुछ दिनों से लगातार पसीना बहा रही हैं, जो अब इस मेगा इवेंट को अपने नाम करने के इरादें से मैदान में उतरने वाली हैं।

WTC FINAL 2023
WTC FINAL 2023

किंग कोहली को लेकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने रखे विचार

इस ग्रैंड फिनाले से पहले भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की राय सामने आयी है, जिसमें कईं खिलाड़ियों ने किंग कोहली को लेकर अपने विचार प्रकट किए हैं, जिसमें कोहली की जमकर सराहना की है। आईसीसी ने अपने इंस्टाग्राम ऑफिशियल अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के कईं खिलाड़ियों ने विराट कोहली को अपने शब्दों में बयां किया है।

ग्रीन ने बताया रिढ़ की हड्डी, तो लाबुशेन ने कहा सभी फॉर्मेट में महान

इस वीडियों में देखे तो यहां ऑस्ट्रेलिया की ओर से कैमरन ग्रीन, स्टीवन स्मिथ, मिचेल स्टार्क, डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा और मार्नस लाबुशेन ने अपने विचार प्रकट किए।

जिसमें सबसे पहले स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरन ग्रीन ने कोहली को लेकर कहा कि, “वो करीब पिछले एक दशक से भारतीय बल्लेबाजी की अगुआई कर रहे हैं।“ इसके बाद दिग्गज बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कहा कि, “उनका कवर ड्राइव बेमिसाल है।“ तो वहीं वहीं मार्नस लाबुशेन कोहली को “सभी फॉर्मेट में महान” बताया और साथ ही कहा कि “उम्मीद करते हैं कि वह इस बार बहुत ज्यादा रन न बनाएं।“

https://www.instagram.com/reel/CtB-PMeIklo/?utm_source=ig_embed&ig_rid=25bce006-5ca9-4724-8dd8-d2fd0e309aba

इसके बाद स्टार बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने विराट को प्रतिस्पर्धी करार दिया, तो वहीं रफ्तार के सौदागर कहे जाने वाले मिचेल स्टार्क ने कोहली को एक बहुत कुशल बल्लेबाज करार देते हुए भारतीय मिडल ऑर्डर की रीढ़ की हड्डी बताया। तो वहीं कंगारू कप्तान पैट कमिंस ने कोहली को लेकर कहा कि, हमेशा मुकाबले के लिए तैयार रहते हैं