Home क्रिकेट WTC FINAL 2023:  टीम इंडिया में खुशी की लहर, इस स्टार कंगारू...

WTC FINAL 2023:  टीम इंडिया में खुशी की लहर, इस स्टार कंगारू खिलाड़ी के बाहर होने से मिली राहत

564

WTC FINAL 2023:  टेस्ट क्रिकेट के सबसे बड़े इवेंट आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 2021-23 के सत्र का खिताबी मुकाबला इन दिनों हर किसी के दिलों-दिमाग में छाया हुआ है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इसका खिताबी मुकाबला 7 जून से 11 जून के बीच खेला जाएगा। जिसे शुरू होने में अब बस गिनती के दिन शेष रह गए हैं। क्रिकेट फैंस को इस ग्रैंड फिनाले का बेसब्री से इंतजार है। जो इंग्लैंड के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

WTC FINAL 2023
WTC FINAL 2023

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर उत्साहित है ऑस्ट्रेलिया टीम

इस मैच के शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं, और इसी बीच यहां फाइनल मैच में उतरने वाली दोनों ही टीमों इन दिनों इंग्लैंड की सरजमीं पर जोर-शोर से तैयारी में जुटी हैं। जहां एक तरफ रोहित शर्मा एंड कंपनी की नजरें लगातार संस्करण में फाइनल मैच में अपने फैंस को निराश नहीं करने पर है, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली बार में ही इस चैंपियनशिप को अपने नाम करने के इरादें से मैदान में उतरेगी।

WTC FINAL 2023
IND VS AUS (Source_Google)

ये भी पढ़े- IPL 2023:आईपीएल के घोर आलोचक रहे पूर्व पीसीबी चीफ रमीज राजा के बदले सूर, अब आईपीएल के लिए बोल गए ये बड़ी बात, धोनी को भी बताया खास

कंगारू टीम परेशान, ये स्टार खिलाड़ी बाहर

इस मेगा इवेंट के बड़े मैच में पैट कमिंस की टीम को इंग्लैंड की कंडिशन को देखते हुए दावेदार तो माना जा रहा है, लेकिन इसी बीच उन्हें रविवार को एक बहुत ही बड़ा झटका लगा है, जहां उनकी टीम का एक बड़ा खिलाड़ी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड इस फाइनल मैच से बाहर हो गए हैं। कंगारू टीम के लिए जोश हेजलवुड का बाहर होना ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए एक बहुत ही बड़ा नुकसान है, तो वहीं टीम इंडिया के लिए राहत की बात है।

जोश हेजलवुड फाइनल मैच से बाहर, टीम इंडिया को मिली राहत

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड इस टीम की बॉलिंग यूनिट की जान हैं, जो पिछले कई सालों से एक से एक मैच विनर प्रदर्शन को अंजाम दे चुके हैं। लेकिन पिछले कुछ महीनों से वो चोट के चलते लगातार टीम से दूर हैं, फरवरी-मार्च में भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी वो नहीं खेल पाए थे, जिसके बाद आईपीएल में कुछ मैचों में दूर रहकर फिट होने के बाद उतरे थे, लेकिन फिर से उनकी फिटनेस की समस्या सामने आ गई जिससे उन्हें बाहर होना पड़ा था।

हेजलवुड की जगह माइकल नेसर को चुना रिप्लेसमेंट

पिछले ही दिनों जोश हेजलवुड को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के स्क्वॉड में शामिल करने के बाद उन्हें इस मैच के लिए फिट घोषित कर दिया था, इसके बाद माना जा रहा था कि वो पूरी तरह से फिट होकर इसमें खेलते दिखेंगे, लेकिन यहां एक बार फिर से वो अपने फिटनेस को लेकर फिर परेशान दिख रहे हैं, जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हेजलवुड के बाहर होने और उनके रिप्लेसमेंट माइकल नेसर के नाम का ऐलान कर दिया है। 33 वर्षीय नेसर अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 2 टेस्ट और 2 वनडे मैच खेले हैं।