Home क्रिकेट World Cup Winning Trophy: विक्ट्री परेड के बाद कहां पर रखी गई...

World Cup Winning Trophy: विक्ट्री परेड के बाद कहां पर रखी गई वर्ल्ड कप विनिंग ट्रॉफी, वीडियो में हुआ खुलासा

172

Team India Champion: टी20 वर्ल्ड कप की विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त पूरे वर्ल्ड क्रिकेट में छायी हुई है। वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को अपने नाम करने के बाद टीम इंडिया गुरुवार को अपने वतन लौटे और इसके बाद से ही हमारे चैंपियंस का दिल्ली से लेकर मुंबई तक जोरदार स्वागत हुआ। कैरेबियन सरजमीं पर तिरंगा झंड़ा गाड़ने के बाद टीम इंडिया के चैंपियन गुरुवार को अपने देश लौटे और इसके बाद शाम को मुंबई में पूरे जोश और उत्साह के साथ लाखों लोगों के बीच विक्ट्री मार्च निकाला गया।

World Cup Winning Trophy
World Cup Winning Trophy

कहां पर रखी गई वर्ल्ड कप विजेता ट्रॉफी?

टी20 वर्ल्ड कप की विक्ट्री परेड हो चुकी है, इस ट्रॉफी को वानखेड़े स्टेडियम में लाया गया, जहां टीम इंडिया ने ट्रॉफी के साथ सेलिब्रेशन किया और इस सेलिब्रेशन के खत्म होने के बाद अब ट्रॉफी आखिर कहां पर गई? क्या कप्तान रोहित शर्मा अपने घर ले गए? क्या टीम इंडिया के सीनियर और दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली अपने साथ ले गए या फिर बीसीसीआई के अध्यक्ष या किसी सदस्य के साथ ट्रॉफी रखी गई। ये तमाम सवाल फैंस के मन में जरूर आ रहे होंगे। लेकिन ट्रॉफी आखिर कहां पर रखी गई इसका वीडियो सामने आया है।

World Cup Winning Trophy
World Cup Winning Trophy

ये भी पढ़े-Team India Schedule: टी20 वर्ल्ड कप 2026 से पहले टीम इंडिया खेलेगी 40 से ज्यादा टी20 मैच, सामने आया पूरा शेड्यूल

बीसीसीआई के हेड क्वार्टर के केबिनेट में रखी गई विनिंग ट्रॉफी

भारतीय क्रिकेट टीम के द्वारा जीता गया टी20 वर्ल्ड कप का खिताब बीसीसीआई के मुंबई स्थित हेड क्वार्टर पर रखा गया। बोर्ड ने अपने एक्स हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें टीम इंडिया के विश्व विजेता कप्तान रोहित शर्मा, बीसीसीआई के प्रेसीडेंट रोजर बिन्नी, बीसीसीआई के वाइस प्रेसीडेंट राजीव शुक्ला के साथ ही बोर्ड के सचिव जय शाह के साथ मिलकर बीसीसीआई के हेड क्वार्टर पहुंचे और वहां पर वर्ल्ड कप की विनिंग ट्रॉफी को बड़े शान के साथ रख दिया गया है।

BCCI के हेड क्वार्टर में ही है 1983 वर्ल्ड कप से लेकर 2011 के वर्ल्ड कप की सभी ट्रॉफी

विश्व क्रिकेट में टीम इंडिया सबसे ज्यादा आईसीसी इवेंट जीतने वाली दूसरी टीम है। भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में पहला आईसीसी खिताब जीता। इसके बाद सौरव गांगुली की कप्तानी में 2002 में श्रीलंका के साथ संयुक्त विजेता रहा। 2007 के टी20 वर्ल्ड कप को धोनी की कप्तानी में अपने नाम किया, तो इसके बाद 2011 में धोनी के अंडर ही वनडे वर्ल्ड कप जीता और फिर 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी धोनी की कप्तानी में ही जीती। ये सभी ट्रॉफी बीसीसीआई के हेड क्वार्टर में ही रखी गई हैं।

World Cup Winning Trophy
World Cup Winning Trophy