Home क्रिकेट IND VS SL 0DI: विराट कोहली ने लगातार दूसरा शतक जड़ा, बनाएं...

IND VS SL 0DI: विराट कोहली ने लगातार दूसरा शतक जड़ा, बनाएं कई रिकॉर्ड्स, सचिन-पोंटिंग जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे

1166

VIRAT KOHLI: भारतीय क्रिकेट टीम के रिकॉर्ड किंग विराट कोहली ने एक बार फिर से कई बड़े कीर्तिमान अपने नाम किए हैं। श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही घरेलू वनडे सीरीज के पहले ही मैच में विराट कोहली के बल्ले से एक और शतक निकला है।

VIRAT KOHLI
VIRAT KOHLI (Source_BCCI Twitter)

किंग कोहली ने वनडे क्रिकेट में लगातार दूसरा शतक ठोंका और अपने वनडे करियर का 45वां शतक पूरा किया। वहीं श्रीलंका के खिलाफ इस दिग्गज बल्लेबाज के बल्ले से 9वां शतक निकला है। इस मैच में 113 रन की पारी से उन्होंने एक बार फिर से कुछ और रिकॉर्ड्स को तोड़ा है, तो कुछ में बराबरी की है।

विराट कोहली ने जड़ा 45वां वनडे शतक, फिर से स्थापित किए कीर्तिमान

गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेले जा रहे 3 मैचों की वनडे सीरीज के इस पहले ही मैच में एक बार फिर से विराट कोहली का किंग कोहली वाला रूप देखने को मिला। उन्होंने जबरदस्त पारी खेलते हुए इस मैच में केवल 87 गेंद का सामना करते हुए 12 चौके और 1 छक्का की मदद से 113 रन की पारी खेली। ये उनके वनडे करियर का लगातार दूसरा शतक रहा। इस दौरान उन्होंने 2 सबसे महानतम बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया है।

ये भी पढ़े-T20WC 2022: विराट कोहली बने टी20 विश्व कप के सबसे बेस्ट बल्लेबाज, इस रिकॉर्ड के बने किंग

घरेलू सरजमीं पर सचिन के 20 शतक के रिकॉर्ड की बराबरी

दाएं हाथ के इस दिग्गज बल्लेबाज ने 80 गेंदों में जैसे ही अपने वनडे करियर का 45वां शतक पूरा किया इसके साथ ही उन्होंने सचिन तेंदुलकर के घरेलू सरजमीं पर 20 वनडे शतक के रिकॉर्ड की बराबरी की। जहां मास्टर-ब्लास्टर सचिन को 20 शतक लगाने में 164 पारी लेनी पड़ी थी, वहीं इस रन मशीन ने केवल 102 पारी में ही उनके इस रिकॉर्ड की बराबरी की।

सबसे तेज 12,500 रन बनाने में सचिन-पोंटिंग से निकले तेज

किंग कोहली ने ना केवल यहां सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी की, बल्कि एक और रिकॉर्ड में उन्होंने इस लीजेंड प्लेयर को पीछे कर दिया। इस मैच में उन्होंने जैसे ही अपनी पारी को 29 रन पर पहुंचाया, उसके साथ ही उन्होंने 12,500 रन पूरे किए और वो यहां तक पहुंचने में केवल 257 पारी ली, वहीं सचिन तेंदुलकर ने 310 पारी और रिकी पोंटिंग ने 328 पारियों में 12500 रन पूरे किए थे। शतक के मामले में अब कोहली सचिन के विश्व रिकॉर्ड 49 वनडे शतक से केवल 4 शतक दूर हैं।