Home क्रिकेट Virat Kohli: विराट कोहली ने छुआ एक और मील का पत्थर, सबसे...

Virat Kohli: विराट कोहली ने छुआ एक और मील का पत्थर, सबसे तेज 26 हजार इंटरनेशनल रन बनाकर तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

791

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम की रिकॉर्ड मशीन बन चुके विराट कोहली अब तो हर मैच की हर पारी और उस पारी में हर एक रन उनके करियर में एक नया कीर्तिमान जोड़ता जा रहा है। कोहली के लिए अब तो हर एक मैच कोई ना कोई एक बड़ा रिकॉर्ड टूटने या बनने का इंतजार करता है। इसी तरह से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में किंग कोहली ने एक और बड़े मील के पत्थर को अपने नाम करने के साथ ही सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है।

Virat Kohli
Virat Kohli

विराट कोहली बने सबसे तेज 26 हजार इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाज

रिकॉर्ड किंग बन चुके विराट कोहली आए दिन एक के बाद एक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ते जा रहे हैं। उसी फेहरिस्त में भारत के इस स्टार बल्लेबाज ने अब क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के सबसे तेज 26 हजार इंटरनेशनल रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इस मैच में कोहली ने बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हसन महमूद की गेंद पर जैसे ही अपनी पारी का 77वां रन पूरा किया, उसके साथ ही उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर के 26 हजार रन के मील के पत्थर को हासिल किया।

ये भी पढ़े-Shubhman Gill: शुभमन गिल कैसे आए डेंगू से बाहर, गिल के रिवकरी की कहानी डॉक्टर की जुबानी

कोहली ने 567 पारी में पूरे किए 26 हजार रन, सचिन ने खेली थी 601 पारी

इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज इस मुकाम तक पहुंचने वाले सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को विराट कोहली ने तोड़ दिया। जहां सचिन को 26 हजार इंटरनेशनल रन पूरे करने के लिए 601 इंटरनेशनल पारियों का समय लगा था, वहीं किंग कोहली ने इसे केवल 567 पारियों में ही हासिल करते हुए, अपने आइडल सचिन से 34 पारिया कम खेलकर इस बड़े मुकाम को हासिल किया है। इसके साथ ही विराट कोहली सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज माहेला जयवर्धने को पीछे छोड़कर चौथे नंबर पर आ गए हैं। अब कोहली से ज्यादा इंटरनेशनल रन सचिन तेंदुलकर(34,357 रन), कुमार संगकारा (28016 रन) और रिकी पोंटिंग(27,483 रन) के नाम है।

ये भी पढ़े- IND vs PAK: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को लेकर आकाश चोपड़ा का सनसनीखेज दावा, क्या पाकिस्तान इस वजह से भारत के खिलाफ लग रहा है कमजोर?

विराट ने ठोका 48वां वनडे शतक, भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

भारत और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप का 17वां मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज की। इस जीत में कोहली पूरी तरह से छाए रहे। जिन्होंने अपने वनडे करियर का 48वां शतक ठोका, तो वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने 78 शतक पूरे कर डाले हैं। इस मैच में बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 256 रन बनाए थे, जिसे भारत ने 42वें ओवर में ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिए। जिसमें विराट कोहली ने नाबाद 103 रन की पारी खेली।