Home क्रिकेट Virat Kohli’s Form: इस पाकिस्तानी दिग्गज ने दिया बेतुका बयान, कोहली की...

Virat Kohli’s Form: इस पाकिस्तानी दिग्गज ने दिया बेतुका बयान, कोहली की खराब फॉर्म के पीछे बताया गांगुली का हाथ

1338

Virat Kohli’s Form: टीम इंडिया की रन मशीन कहे जाने वाले दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली फॉर्म में लौट आए हैं। पूर्व कप्तान किंग कोहली पिछले काफी समय से खराब दौर से गुजर रहे थे, वो लगातार अपनी फॉर्म की वापसी की कोशिश कर रहे थे, आखिरकार यूएई में संपन्न हुए एशिया कप 2022 में उन्होंने अपनी पुरानी लय को हासिल किया और टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

Ganguly Kohli
Ganguly and Kohli (Source_Jagran.com)

इस पाकिस्तानी दिग्गज ने बताया विराट की खराब फॉर्म के पीछे गांगुली का हाथ

एशिया कप के 15वें संस्करण में विराट कोहली का बल्ला खूब बोला, जिन्होंने 2019 के बाद अपना पहला इंटरनेशनल शतक भी पूरा किया। कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में 61 गेंदों में नाबाद 122 रन की पारी खेली, इसके अलावा वो 2 अर्धशतक बनाने में भी कामयाब रहे।

कोहली ने तो इस टूर्नामेंट में अपनी फॉर्म को प्राप्त कर लिया, लेकिन इस लंबे समय तक रही खराब फॉर्म को लेकर अभी भी चर्चा का बाजार गर्म है। जिसमें अब उनकी बुरी फॉर्म को लेकर एक पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर ने सीधे तौर पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को जिम्मेदार ठहरा दिया है।

लतिफ ने दे डाला बेतुका बयान

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज रहे राशिद लतीफ ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर हैरअंगेज बयान दिया है। राशिद लतिफ ने भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा के साथ बात करते हुए विराट कोहली की 3 साल से रही खराब फॉर्म के पीछे सौरव गांगुली को जिम्मेदार ठहराया है।

उन्होंने अपने इस बयान में कहा कि, भारत विश्व कप के लिए धोनी को मेंटोर के रूप में ले गई। उसी से पहले, विराट कोहली ने टी-20 में कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया। यह हम सबके लिए काफी हैरान कर देने वाली बात थी और हमें नहीं पता था कि पर्दे के पीछे क्या हो रहा है।

राशिद लतिफ ने कहा, पर्दे के पीछे चला कोई बड़ा खेल

इसके बाद आगे कहा कि, “इसके बाद टीम दक्षिण अफ्रीका गई और रोहित शर्मा अनफिट हो गए, जिसके बाद केएल राहुल को कप्तान बना दिया गया और वहीं पर विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी भी छोड़ दी। इसको देखकर कहा जा सकता है कि उस समय काफी कुछ चीजें हो रही थी।“

Ganguly-Virat
Ganguly-Virat (Source_Hindustan Times)

अगर 2019 वर्ल्ड कप की बात की जाए तो रवि शास्त्री टीम के मुख्य कोच थे। इन सब चीजों को देखकर मुझे लगता है कि सौरव गांगुली ने बदलाव की शुरुआत की। शास्त्री हटे तो राहुल द्रविड़ आ गए लेकिन विक्रम राठौर वहीं पर रहे। मुझे लगता है कि पर्दे के पीछे कुछ तो हो रहा था।