Home क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप 2022 T20WC 2022: टी20 विश्व कप से ठीक पहले बदलेगा टीम इंडिया का...

T20WC 2022: टी20 विश्व कप से ठीक पहले बदलेगा टीम इंडिया का कप्तान, रोहित शर्मा की जगह इस खिलाड़ी को मिलने जा रही है कप्तानी

3064

T2OWC 2022:  संयुक्त अरब अमीरात में संपन्न हुए एशिया कप के 15वें संस्करण में टीम इंडिया ने अपने प्रदर्शन से खासा निराश किया। भारतीय क्रिकेट टीम यहां टी20 विश्व कप से पहले अपनी तैयारियों को पुख्ता करने गई थी, लेकिन टीम का सफर सुपर-4 में ही खत्म हो गया। जिसके बाद टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ियों पर कई तरह के सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

Rohit Sharma
Rohit Sharma (Source_News 18)

टी20 विश्व कप से पहले बदलेगा टीम इंडिया का कप्तान

एशिया कप के इस खराब प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया में अगले महीनें से होने जा रहे टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम की नजरें ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज पर हैं, जहां ऑस्ट्रेलिया से 3 मैचों की टी20 सीरीज के अलावा दक्षिण अफ्रीका से 3 मैचों की टी20 और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।

इस अहम सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा सहित कई प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टी20 विश्व कप को देखते हुए रोहित, विराट, राहुल सहित कई बड़े खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका से होने वाली वनडे सीरीज में टीम से बाहर रखा जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में शिखर धवन करेंगे कप्तानी

ऐसे में टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया के लिए एक बार फिर से अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन कप्तानी करने जा रहे हैं। शिखर धवन भारतीय टीम के लिए पहले कई मौकों पर कप्तानी कर चुके हैं, और साथ ही टीम को सीरीज भी जीता चुके हैं। बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में तो ये सभी प्रमुख खिलाड़ी खेंलेंगे, लेकिन 6, 9 और 11 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका से होने वाली वनडे सीरीज में धवन को कप्तानी सौंपी जाएगी। भारतीय टीम के इन प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देकर बीसीसीआई की नज़रे उन्हें तरोताजा रखने की तरफ है।

रोहित शर्मा और प्रमुख खिलाड़ियों को दिया जाएगा आराम

अगर इनसाइड स्पोर्ट्स की खबरों की माने तो बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि, हां, टी20 विश्व कप से पहले वनडे सीरीज होना सही नहीं है। लेकिन कभी-कभी ऐसा ही होता है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और टी20 विश्व कप के लिए जाने वाले सभी खिलाड़ियों को वनडे सीरीज से आराम दिया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले उन्हें एक छोटा ब्रेक मिलेगा। शिखर धवन वनडे टीम की कप्तानी करेंगे।